लतीफशाह बांध से लगातार बह रहा पानी, रिसाव न रोकने से किसान हैं नाराज
 

 किसान विकास मंच के नेता रामअवध सिंह का आरोप है कि गेट खराब होने की सूचना कई बार सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी गई। लेकिन आज तक उसकी मरम्मत नहीं कराया गया।
 

लतीफशाह गेट से हमेशा बहता है पानी

राइट कर्मनाशा नहर में पानी का हो रहा है रिसाव

बेवजह नहर में बह रहा है पानी

किसान विकास मंच ने दी आन्दोलन की चेतावनी

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत लतीफ शाह बांध से राइट कर्मनाशा नहर में पानी छोड़ने के लिए लगाया गया गेट पिछले कई महीना से खराब है। जिससे बंद नहर में भी पानी का रिसाव हो रहा है। बांध से बेवजह पानी बहते रहने के कारण धान के नर्सरी के समय पानी के संकट का खतरा मंडराने लगा है। जिससे क्षेत्र के किसानों में आक्रोश गहराता जा रहा है।

 किसान विकास मंच के नेता रामअवध सिंह का आरोप है कि गेट खराब होने की सूचना कई बार सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी गई। लेकिन आज तक उसकी मरम्मत नहीं कराया गया। इन दिनों जब खेती के लिए पानी की कोई जरूरत नहीं है ऐसे मौसम में नहर में लगातार पानी बहकर नुकसान हो रहा है। जिसको लेकर किसान विकास मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक रिठियां शिव मंदिर पर भी हुई। जिसमें चेताया गया कि बांध से पानी की रिसाव को रोका नहीं गया तो किसान विकास मंच के कार्यकर्ता सिंचाई विभाग के कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन करेंगे।

 इस अवसर पर रामअवध सिंह, इंद्रदेव सिंह, सुरेश मौर्या, अयूब खान, इंद्रदेव यादव, अशोक कुमार द्विवेदी, रमेश पांडेय, रामदुलार यादव, राजेश्वर सिंह आदि कार्यकर्ता रहे।