EVM पर डाला फेक वीडियो तो डीएम साहब ने लिया तगड़ा एक्शन, लोगों को सावधान रहने की चेतावनी

लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 से पूर्व इस प्रकार के भ्रामक पोस्ट कर आम जनमानस को गुमराह करने तथा शान्ति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।
 

सोशल मीडिया X handle पर भ्रामक खबर

वीडियो फैलाने वाले यूजर पर एक्शन

पंजीकृत हुआ मुकदमा

जिले की जनता को सावधान रहने की चेतावनी

चंदौली जिले में सोशल मीडिया X handle पर पुरानी और विरूपित वीडियो को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 से सम्बन्धित वीडियो बताकर झूठी व भ्रामक खबरें फैलाने वाले आई0डी0 संचालन कर्ता के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है।
 इसके साथ ही निखिल टीकाराम फुण्डे जिलाधिकारी चन्दौली व डॉ. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरूद्ध पुलिस एक्शन मोड़ में, आगामी चुनाव से पूर्व जनपद में अमन चैन बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही का निर्देश दिया है।


बताते चलें कि सोशल मीडिया के X handle पर एक आईडी से जारी पोस्ट जिसमें “स्थान- चन्दौली, उत्तर प्रदेश लोकतन्त्र से खिलवाड़ किया गया था। स्थानीय लोगों ने एक दुकान के अन्दर रखे 300 से अधिक ईवीएम मशीन पकड़े” नामक शीर्षक वीडियो सहित एक भ्रामक पोस्ट किया गया। काफी पुराने किसी वीडियो को विरूपित करके वर्तमान में आज का दिखाते हुए लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 निर्वाचन के पूर्व पोस्ट करके झूठ एवं भ्रम फैलाने तथा एक संवैधानिक संस्था एवं संवैधानिक प्रकिया के विरूद्ध जनता को गुमराह करने का प्रयास किया गया।

इसे भी देखे - https://x.com/PratiharSurendr/status/1751995365560295829?t=15nGJjAtcgmbMCsQjKKxRA&s=08

आपको बता दें कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 से पूर्व इस प्रकार के भ्रामक पोस्ट कर आम जनमानस को गुमराह करने तथा शान्ति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है और एक संवैधानिक संस्था के बारे में आम जनमानस में अविश्वास पैदा किये जाने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में आज की मध्य रात्रि में वादी श्यामकिशोर त्रिपाठी, ई0वी0एम0 पटल सहायक जिला, निर्वाचन कार्यालय चन्दौली, की तहरीर पर थाना कोतवाली चन्दौली में मु0अ0सं0- 23/2024 धारा- 507 भा0द0वि0 व 66 (डी) आईटी एक्ट पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी है। उपरोक्त वीडियो पुराना है, जिसका वर्तमान समय से कोई सम्बन्ध नहीं है।

आपको बता दें कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 से पूर्व इस प्रकार के भ्रामक व संवैधानिक प्रक्रिया के विरूद्ध जाकर जनता में झूठी खबरें फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के विरूद्ध जिला पुलिस व प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

इसे भी पढ़ें - जिलाधिकारी में कराई ईवीएम मशीनों की फर्जी सूचना पर FIR