कहीं शार्ट सर्किट तो कहीं चिंगारी से गेहूं के खेत में लगी आग, कई बीघे फसल जलकर राख

लोगों को कहना है कि वे काफी देर तक 112 और  101 नंबर पर फोन करके फायर ब्रिगेड को जानकारी देने की कोशिश करते रहे। लेकिन काफी देर तक फोन नहीं लगा।
 

किसान लगाते रहे डायल 112 और 101 को कॉल

किसी नंबर पर नहीं लगा फोन

तबतक जल गया किसानों का अरमान

काफी देर में पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम

नेगुरा, जसुरी व भिखारीपुर में आग

चंदौली जिले के नेगुरा, भिखारीपुर व जसुरी ग्राम में आग लगने की खबर मिली है। पता चला है कि बिजली के शार्ट सर्किट से नेगुरा में आग लग गई, जिसमें किसानों की गेंहू कटाई के लिए तैयार फसल जलकर खाक हो गई। भिखारीपुर में भी बिजली के शार्ट सर्किट से  अवधेश मौर्या  की लगभग 5 बीघा फसल जल कर राख हो गयी है।

बताते चलें कि चंदौली मुख्यालय के पास स्थित नेगुरा गांव में बिजली के 33000 हजार वोल्ट के तार में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। तेज धूप और हवा होने के कारण आग की छोटी सी चिंगारी बृहद रूप धारण कर लिया। आग की लपटें देखकर ग्रामीणों ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया पर आग पर काबू नहीं कर सके।


लोगों को कहना है कि वे काफी देर तक 112 और  101 नंबर पर फोन करके फायर ब्रिगेड को जानकारी देने की कोशिश करते रहे। लेकिन काफी देर तक फोन नहीं लगा, जब लगा तो उसके काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर गयी तब तक काफी फसल जलकर खाक हो चुकी थी।
वहीं जिला मुख्यालय के पास भिखारीपुर व जसुरी ग्राम में आग लगने की खबर मिली है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि भिखारीपुर में भी बिजली के शार्ट सर्किट से  अवधेश मौर्या  की लगभग 5 बीघा फसल जल कर राख हो गयी है। वहीं जसुरी में भी सिगरेट पी कर फेंकने से 12 बीघा गेहूं की फ़सल जल गई है, जिसमें ब्लॉक प्रमुख संजय सिंह के साथ-साथ लक्ष्मण सिंह, करीमन सिंह, देवजी सिंह की गेहूं की फसल जल गई है।