फरियादी कर रहे इंतजार, कब पुलिस पकड़ेगी बकरी-बकरा चोर

लोगों का कहना है कि कप्तान साहब को क्राइम व रिव्यू मीटिंग में इस मामले पर भी मातहतों से कुछ सवाल जवाब करना चाहिए। बड़े-बड़े अपराधियों व गैंगस्टर को पकड़ने वाले दरोगा सिपाही आखिर इस मामले का खुलासा क्यों नहीं कर पा रहे हैं।
 



बकरी चोरी खुलासे में चंदौली पुलिस को चोरों की बड़ी चुनौती

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे चोर

कप्तान साहब कब देंगे इस खुलासे पर जोर

चन्दौली जिले के कई थाना क्षेत्रों में बकरी चोरों की वारदातें शबाब पर हैं। हर दिन कहीं ना कहीं चोरी होती रही है, लगता है जैसे अंधेरी रातों में सुनसान राहों पर यह शातिर चोर किसी शहंशाह की तरह निकल रहे हैं। चोरी के लिए औजार हाथ में लिए ताले तोड़े और लाखों का माल लेकर फरार हो गए। वहीं मुगलसराय पुलिस व अलीनगर पुलिस की निष्क्रियता यह है कि क्षेत्र के विभिन्न गांव में हुई बकरी चोरियों का खुलासा करना तो दूर किसी घटना का सुराग तक नहीं लगा सक रही है। इससे चोरों का मन बढ़ा हुआ है। वहीं एक के बाद एक हो रही चोरियों से लोगों में भय बना हुआ है।

लोगों का कहना है कि कप्तान साहब को क्राइम व रिव्यू मीटिंग में इस मामले पर भी मातहतों से कुछ सवाल जवाब करना चाहिए। बड़े-बड़े अपराधियों व गैंगस्टर को पकड़ने वाले दरोगा सिपाही आखिर इस मामले का खुलासा क्यों नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले 4 माह से बकरी चोरी होने का अपराध थमता नहीं दिख रहा है। ऐसा करते हुए चोरों ने मुगलसराय व अलीनगर पुलिस को खुल्लम-खुल्ला चैलेंज दिया है। बीते तकरीबन 4 माह की यदि चोरी की वारदातें यह फजीहत लगातार बढ़ती जा रही है। 20 नवंबर को हरिशंकरपुर गांव के पशुपालक ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि घर के हाता के अंदर 24 -25 बकरा व बकरी पाल रखा था। रोज की भांति उन्हें चार पानी देकर बाउंड्री में बंद कर गेट बंद कर दिया तथा खाना पीना खाकर सो गयीं। वहीं सोमवार की रात करीब 1:00 बजे बाउंड्री के गेट का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा 17 बकरियां व बकरा को चुरा ले गए। जब पशुपालक सुबह देखा तो अवाक रह गया। वहीं अगल-बगल सीसीटीवी फुटेज देखा तो स्विफ्ट डिजायर सफेद रंग की गाड़ी से आए हुए थे, जिसका नंबर दिखाई नहीं दे रहा था। वहीं 21 नवंबर की शाम में मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत जलीलपुर चौकी स्थित जलीलपुर चौकी अंतर्गत रतनपुर गांव के सिवान में रानी पाल पत्नी दुलारे पाल ने दोपहर ट्यूबवेल के पास बकरा चरा रही थी। तभी कुछ लोग पहुंचे और महिला को पीछे से बेहोशी की दवा का स्प्रे कर एक बकरा लेकर फरार हो गए। महिला को जब होश आया तो बकरा गायब देख भौंचक रह गई। उसके बाद घर जाकर घटना की आपबीती बताई। घर वालों ने डायल 112 पुलिस को सूचना दिया।मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ कर पीड़िता को जलीलपुर पुलिस चौकी बुलाया।जलीलपुर चौकी पहुंचने पर पुलिसकर्मीयों ने शिकायत पत्र लेकर पीड़ित को जल्द चोरों को पकड़ने का आश्वासन दिया था।

इसे भी पढ़ें - कार से बकरी चुराने का मामला, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे चोर, पुलिस नहीं लिखती FIR

 पूर्व में भी हो चुकी है चोरी नहीं हुआ खुलासा
 बताया जा रहा है कि 11 अक्टूबर को मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत कुढकला गांव में अज्ञात चोरों ने 40 बकरियां लेकर फरार हो गए थे। भुक्तभोगी जब सुबह उठा तो घर के बाहर अपनी बकरियों नदारद देख सन रहा गए। उन्होंने तत्काल मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत रेलवे चौकी पहुंचकर चोरी के मामलों को अवगत कराया। लेकिन पुलिस के हाथ एक भी चोर नहीं मिले। इसके अलावा 4 सितंबर को अलीनगर थाना क्षेत्र लौंदा चौकी अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव से 10 बकरियां अज्ञात चोरों ने लग्जरी वहां में लाते समय चोरी की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बावजूद भी अलीनगर पुलिस खुलासा करना तो दूर एफआईआर तक नहीं किया।

इसे भी पढ़ें - चोर चोरी में मस्त तो मुगलसराय पुलिस गश्ती से पस्त, कार से बकरी चुराने आते हैं चोर


 जांच करने के लिए मौके पर पहुंचे थे एडिशनल एसपी
बकरी चोरी की जांच करने के लिए 23 नवंबर की शाम एडिशनल एसपी विनय सिंह  हरिशंकरपुर गांव में गए थे। उन्होंने कहा था कि घटना के सभी तत्वों की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही खुलासा किया जाएगा। लेकिन चन्दौली पुलिस के सामने जो चुनौती है वह रोकने में वह सफल नहीं हो सके और लगातार ही बकरी चोरी घटनाएं लगातार बढ़ती नजर आ रही है। चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में भी पुलिस पूर्णरूपेण असफल साबित हो रही है।

इसे भी पढ़ें - हलका दरोगा हल्के में ले रहे थे बकरी चोरी के मामले, गांव में आ धमके अपर पुलिस अधीक्षक