बावरिया गिरोह के डकैतों के साथ मुठभेड़, 8 डकैतों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुठभेड़ के दौरान मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह, मुगलसराय क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह, सकलडीहा क्षेत्राधिकारी रघुराज तथा सदर क्षेत्राधिकारी राजेश राय सहित सैयदराजा थाने, अलीनगर थाने और सदर कोतवाली थाने की फोर्स के साथ-साथ सकलडीहा कोतवाली की फ़ोर्स मौके पर मौजूद रही।
 

अलीनगर व सकलडीहा क्षेत्र में हुई मुठभेड़

8 डकैत हुए गिरफ्तार

मौके पर पुलिस अधीक्षक  सहित कई क्षेत्राधिकारी रहे मौजूद 

चंदौली जिले की पुलिस को चुनौती देने वाले बावरिया गिरोह के डकैतों को पुलिस ने  दो जगहों पर घेराबंदी कर मुठभेड़ के बाद अरेस्ट किया है। इस दौरान कुल 8 अपराधियों को  गिरफ्तार  किया गया है। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक सहित मुगलसराय, सकलडीहा, सदर  क्षेत्राधिकारी सहित कई थाने की पुलिस फोर्स पहुंच गयी।
इस दौरान मुठभेड़ में घायल अपराधियों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती  कराया गया ।

बता दें कि चंदौली जिले की पुलिस के लिए नासूर बने हुए बावरिया गिरोह द्वारा लगातार डकैती के साथ-साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का कार्य किया जा रहा था ।
जनपद में  दो जगहों पर बावरिया गिरोह के डकैतों को हल्की मुठभेड़ के बाद 8 डकैतों पुलिस ने गिरफ्तार किया है । इस बाबरिया गिरोह के डकैतों द्वारा  ज्वेलर्स  की दुकानों को  अपना शिकार बनाया जा रहा था । 

पिछले हफ्ते अलीनगर थाना क्षेत्र के पचफेडवा में ज्वेलर्स की दुकान में डकैती में असफल होने के बाद मकान मालिक पर हमला कर फरार हो गए थे ।
वहीं सकलडीहा में भी कई दुकानों की रेकी की जा रही थी। निर्जन स्थान पर रहकर गिरोह के डकैतों द्वारा रेकी करने के बाद घटना को अंजाम देने का कार्य किया जा रहा था ।

पुलिस को मिली सूचना के आधार पर सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के भोजापुर व अलीनगर थाना क्षेत्र के हाईवे पर हल्की मुठभेड़ के 6 डकैतों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें घायल डकैतों को  पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

मुठभेड़ के दौरान मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह, मुगलसराय क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह, सकलडीहा क्षेत्राधिकारी रघुराज तथा सदर क्षेत्राधिकारी राजेश राय सहित सैयदराजा थाने, अलीनगर थाने और सदर कोतवाली थाने की फोर्स के साथ-साथ सकलडीहा कोतवाली की फ़ोर्स मौके पर मौजूद रही।

इसे भी पढ़ें - दिन में रेकी और रात में लूट करता था ये गिरोह, शाहजहांपुर के रहने वाले 8 सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार ​​​​​​​

पकड़े गए अपराधियों में पर्वत गोसाई पुत्र अमरपाल निवासी ईसापुर थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर, मोहन पाल पुत्र कांता प्रसाद निवासी मिलकियां थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर ,महिपाल पुत्र बादू निवासी बलीरामपुर थाना निगोही जिला शाहजहांपुर , बाबू गोसाई पुत्र रघुवर निवासी मिलकियां थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर के निवासी बताए जा रहे हैं।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया की आज दिनांक 18.01.2024 की रात्रि में थाना सकलडीहा व अलीनगर पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के दौरान 08 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। सभी अभियुक्तगण थाना निगोही जनपद शाहजहाँपुर के निवासी हैं व बावरिया गिरोह के सदस्य हैं जो जनपद चन्दौली, शाहजहाँपुर, आजमगढ़ व बिहार प्रान्त के कई जनपदों में चोरी, लूट व डकैती जैसे घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। अभियुक्तगण विगत कुछ दिन पूर्व थाना अलीनगर क्षेत्रान्तर्गत पचफेड़वा में एक दुकान/मकान में चोरी के दौरान मकान मालिक के जगने पर मकान मालिक को घायल कर दिया गया था व थाना सकलडीहा अन्तर्गत आभूषण के दुकान से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। अभियुक्तगण सकलडीहा क्षेत्रान्तर्गत स्टेशन के पास झुग्गी, झोपड़ी डालकर रह रहे थे तथा जनपद में कई स्थानों पर सामान बेचने के बहाने दिन में रेकी कर रात्रि में घटनाओं को अंजाम देते थे। अभी तक पूछताछ में इनके द्वारा थाना बबुरी, अलीनगर व सकलडीहा के अन्तर्गत किये गये चोरी की घटनाओं का पता चला है। अभियुक्तों के कब्जे से 8 देशी तमंचा, 7 खोखा कारतूस, 9 जिन्दा कारतूस व सेंध मारने के औजार बरामद हुए है।  मुठभेड़ के दौरान घायल 08 अभियुक्तों को चिकित्सकीय उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है। अभियुक्तगण के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित है।