6 ब्लॉकों वाली पार्किंग से खत्म होगी चंदौली कचहरी के जाम की समस्या, आज से देना होगा ध्यान
 

गाड़ियों को सही तरीके से खड़ा कराने के लिए इस पार्किंग को 6 ब्लॉकों में बांटा गया है। बाकायदा बोर्ड भी लगाया गया है। अधिवक्ताओं के लिए दो ब्लॉक, दो चक्का वाहन एवं दो ब्लॉक चार चक्का वाहन के लिए बनाए गए हैं।
 

अब तहसील के पास स्टैंड में खड़ी होगी गाड़ियां

अधिवक्ताओं व अफसरों के लिए अलग जगह

आम लोगों के लिए अलग ब्लॉक बनाया गया

ये है नयी पार्किंग की व्यवस्था

चंदौली जिले के जिला मुख्यालय स्थित सदर तहसील व जिला न्यायालय परिसर के समीप सड़क पर अधिवक्ताओं एवं वादकारियों की गाड़ियों के खड़े हो जाने से आने जाने वाले लोगों को जाम के झाम से जूझना पड़ता था।  इस समस्या का खामियाजा कभी-कभी जिले के आला अधिकारियों को भी भुगतना पड़ता था। इसको देखते हुए जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने न्यायालय के पास खाली पड़ी एनएचआई की जमीन को दुरुस्त कर पार्किंग स्थल की व्यवस्था  की गई है।

बताया जा रहा है कि गाड़ियों को सही तरीके से खड़ा कराने के लिए इस पार्किंग को 6 ब्लॉकों में बांटा गया है। बाकायदा बोर्ड भी लगाया गया है। अधिवक्ताओं के लिए दो ब्लॉक, दो चक्का वाहन एवं दो ब्लॉक चार चक्का वाहन के लिए बनाए गए हैं। जबकि आम लोग एवं अधिकारियों के लिए एक ब्लॉक दो चक्का वाहन एवं एक ब्लॉक चार चक्का वाहनों के लिए बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें -  अब कचहरी के पास स्टैंड में खड़ी होंगी गाड़ियां, CO सदर को सौंपा कप्तान ने जिम्मा ​​​​​​​

इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को परमानेंट ड्यूटी लगाई गई है, ताकि गाड़ियों को व्यवस्थित तरीके से खड़ा किया जा सके। लोगों से भी इस व्यवस्था में सहयोग करने के लिए कहा गया है।
 पुलिस अधीक्षक एवं सदर सीओ रामवीर सिंह के इस पहल एवं कार्य से जहां अधिवक्ताओं में हर्ष का माहौल है। वहीं प्रतिदिन जाम का जाम झेलने वाले लोगों में भी खुशी है।

 बाकायदा प्रतिदिन सदर सीओ रामवीर सिंह खुद इस पार्किंग की व्यवस्थित होने का निरीक्षण करते हैं और लोगों को व्यवस्थित गाड़ियों को खड़ा करने के लिए जागरूक भी करते दिखे हैं। इस दौरान सदर कोतवाली की पुलिस के साथ-साथ यातायात के भी पुलिसकर्मी कार्य में जुटे रहते हैं और लोगों को पार्किंग स्थल  पर वाहन  खड़ा करने का निर्देश देते हैं।