चंदौली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु नामांकन प्रक्रिया शुरू, 14 मई तक होगा नामांकन
 

76-चंदौली लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर  निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि आज मंगलवार को निर्वाचन की अधिसूचना जारी करने के साथ ही चंदौली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है।
 

नामांकन की कार्यवाही 11 बजे पूर्वान्ह से 3 बजे के बीच

जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष में होगा नामांकन

11 मई एवं 12 मई को रहेगा अवकाश

चंदौली जिले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन  2024 के लिए जनपद में समाविष्ट 76-चंदौली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु कार्यक्रम नियत किया गया है। इस संबंध में रिटर्निंग अधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे द्वारा मंगलवार को प्रातःकाल ही निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गयी है, जिससे जिले में आज से नामांकन पत्रों की खरीद करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

76-चंदौली लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर  निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि आज मंगलवार को निर्वाचन की अधिसूचना जारी करने के साथ ही चंदौली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन जमा करने की अन्तिम 14 मई, 2024 दिन मंगलवार होगी।
इसके बाद  नामांकन पत्रों की जांच 15 मई, 2024 दिन बुधवार को की जाएगी। 17 मई, 2024 दिन शुक्रवार तक लोग अपना नाम वापस भी ले सकते हैं। शुक्रवार को अपराह्न 3:00 बजे से पूर्व तक नाम वापस लेने का समय होगा। इसके बाद सिंबल एलाट करके प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।
लोकसभा सीट के लिए मतदान का 1 जून  2024 दिन शनिवार को पूर्वाह्न 7:00 से सायं 6:00 तक होगा तथा मतगणना 4 जून, 2024 दिन मंगलवार को होगी।

आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन आदि की कार्यवाही 11 बजे पूर्वान्ह से 3 बजे अपरान्ह तक कलेक्ट्रेट जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष, चंदौली में सम्पन्न की जायेगी। ध्यान देने वाली बात ये है कि 11 मई को द्वितीय शनिवार एवं 12 मई को रविवार का अवकाश होने के कारण नामांकन की कार्यवाही नहीं की जायेगी। इसलिए नामांकन के लिए केवल 6 दिन मिलेंगे।