15 साल से जेल में है जवाहिर बिंद, एक बार फिर लड़ेगा सांसद बनने के लिए चुनाव

पीडीएम के नेताओं का दावा है कि चंदौली में एक लाख से अधिक बिंद मतदाता हैं। 2009 लोकसभा चुनाव में जवाहिर बिंद को कुल 21633 वोट मिला था और वह लोकसभा चुनाव में छठवें स्थान पर थे।
 

2009 में चुनाव लड़  चुका है जवाहिर बिंद

2009 लोकसभा चुनाव में मिले थे 21 हजार 633 वोट

जवाहिर बिंद को एक और मौका

चंदौली जिले में अपना दल (कमेरावादी) की नेता और विधायक पल्लवी पटेल ने पीडीएम गठबंधन के सात प्रत्याशियों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी। जिसमें चंदौली से प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के सदस्य जवाहर बिंद को लोकसभा उम्मीदवार बनाया गया है। वह जेल में बंद है और जेल से ही चुनाव लड़ेगा।

आपको बता दें कि जवाहिर बिंद 2009 में चंदौली लोकसभा से ही चुनाव लड़ चुका हैं। फिलहाल वह बिहार की भभुआ जेल में बंद है। वह नामांकन के लिए जेल से चंदौली आएगा और उसके गोल के लड़के चुनाव प्रचार करेंगे।


प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के सदस्य और पीडीएम के उम्मीदवार जवाहिर बिंद मूल रूप से गाजीपुर जिले के जमानिया थाना के मछरमारा गांव के निवासी हैं। 2009 में पहली बार चंदौली लोकसभा सीट से प्रगतिशील मानव समाज पार्टी की ओर से चुनाव लड़े थे। माना जा रहा थे कि वह हार जीत का अंतर बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।

बताते चलें कि जवाहिर बिंद को उस समय कुल 21 हजार वोट मिले थे। प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के चंदौली जिलाध्यक्ष चंद्रिका बिंद ने बताया कि चंदौली लोकसभा सीट पर केवल बिंद बिरादरी का वोट एक लाख से अधिक है। इसीलिए जवाहिर बिंद को चुनाव लड़ाया जा रहा है। वह दलित, पिछड़ा व मुस्लिम समीकरण में और अधिक वोट पा सकते हैं।

उसके समर्थकों ने बताया कि जवाहिर बिंद कई मामलों में आरोपी है। वह अपहरण समेत कई मामलों में 15 सालों से जेल में बंद है। वह अक्सर चुनावी सीजन में चर्चा में आता है और जेल से ही चुनाव लड़ता है।