डीएम साहब सार्वजनिक करा दीजिए नहरों व रजवाहों की सफाई वाली सूची
 

जिलाधिकारी के द्वारा कराए जा रहे इस काम के बारे में स्थानीय किसानों ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि नहरों की सफाई और रजवाहों में सिल्ट सफाई के काम की पूरी सूची को सार्वजनिक कराया जाए।
 

चंदौली के किसानों की अपील

नहरों की साफ-सफाई के नाम पर न हो खानापूर्ति

डीएम साहब से सूची सार्वजनिक करने की मांग

किसान खुद करना चाहते हैं मॉनिटरिंग

चंदौली जिले में नहरों और रजवाहों की साफ-सफाई का सिलसिला शुरू हो गया है। इस काम की निगरानी के लिए जिलाधिकारी खुद अधिकारियों की टीम लेकर नहरों की साफ सफाई के काम को देखने के लिए बाहर निकले और नारायणपुर मुख्य नहर के धानापुरा रजवाहा है तथा वाजिदपुर माइनर की सिल्ट सफाई के कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही साथ अधिकारियों को तमाम तरह के आवश्यक निर्देश भी दिए।

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे द्वारा नरायनपुर मुख्य नहर के किमी 22.00 के बायें बैंक से निकलने वाली धानापुर राजवाहा तथा किमी 27.186 के बायें बैंक से निकलने वाली वाजिदपुर माइनर के सिल्ट सफाई व स्क्रैपिंग के कार्य का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा सिल्ट के डिस्पोजल को आउटर स्लोप पर डिस्पोजल करने के निर्देश दिये गये।

इसे भी पढ़ें -  कब कैसे होगा नहरों की सिल्ट सफाई व मरम्मत, हर साल होती है खानापूर्ति ​​​​​​​

जिलाधिकारी के द्वारा कराए जा रहे इस काम के बारे में स्थानीय किसानों ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि नहरों की सफाई और रजवाहों में सिल्ट सफाई के काम की पूरी सूची को सार्वजनिक कराया जाए, ताकि स्थानीय जनता और स्थानीय लोग सिल्ट सफाई के कार्य की मॉनीटरिंग कर सकें। अन्यथा सिंचाई विभाग के अधिकारी कुछ जगहों पर साफ सफाई करके और उसकी तस्वीर समाचार पत्रों में छपवाकर खाना पूर्ति कर लेते हैं। इसलिए जिलाधिकारी को जनपद में नहरों, रजवाहों और सिंचाई की नालियों के साफ सफाई और सिल्ट डिस्पोजल के कार्य की पूरी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें - माइनरों की सिल्ट सफाई न होने किसान परेशान, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

इस निरीक्षण के समय अधिशासी अभियन्ता, मूसा खांड बांध पखण्ड वाराणसी मनोज कुमार सिंह, सहायक अभियन्ता सुधीर कुमार ओझा, जूनियर इंजीनियर आशीष कुमार सिंह तथा जूनियर इंजीनियर मनोज कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे।