DDU मंडल के सासाराम स्टेशन पर मजिस्ट्रेट टिकट चेकिंग, अभियान में पकड़े गए 54 लोग

जांच के दौरान कुल 242 यात्रियों को बिना टिकट और अनियमित टिकट के आधार पर पकड़े गये। मौके पर उनसे पेनाल्टी के तौर पर 72,700/- रुपये राजस्व अर्जित किया गया।
 

बिना टिकट व गलत टिकट के साथ कई अरेस्ट

बिना यात्रा करने वाले 242 व्यक्तियों को पकड़ा

मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर वसूला 72 हजार का जुर्माना

चंदौली जिले में स्थित डीडीयू मंडल के अतंर्गत आने वाले रेलवे स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाए जाने का प्लान है। पूर्व मध्य रेल का डीडीयू मंडल बेटिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई व वैध टिकट लेकर रेल यात्रा करने वालों की सुविधा को लेकर निरंतर सजग व कार्यरत है।

इसी संबंध में बिना टिकट व उचित प्राधिकार के रेल यात्रा करने के विरुद्ध डीडीयू  मंडल में निरंतर टिकट चेकिंग कार्य सघनतापूर्वक कराया जा रहा है।

इसी क्रम में दिनांक 1 मार्च 2024 दिन शुक्रवार को मंडल के सासाराम जंक्शन पर मजिस्ट्रेट टिकट चेकिंग एवं बस रेड अभियान चलाया गया।

 जांच के दौरान कुल 242 यात्रियों को बिना टिकट और अनियमित टिकट के आधार पर पकड़े गये। मौके पर उनसे पेनाल्टी के तौर पर 72,700/- रुपये राजस्व अर्जित किया गया। इनमें से जुर्माना नहीं देने वाले 54 यात्रियों को माननीय रेलवे मजिस्ट्रेट, गया के समक्ष अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रस्तुत किया गया।

इन टिकट चेकिंग अभियानों के परिणामस्वरूप स्टेशनो के टिकट काउंटरों पर बढ़ी हुई भीड़ देखी गयी और यात्री उचित टिकट लेकर रेल यात्रा करने के प्रति जागरूक हुए। इस टिकट जांच अभियान में डीडीयू मंडल के वाणिज्य के अधिकारी एवं 25 टिकट जांचकर्मी सहित 9 आरपीएफ एवं 5 GRP कर्मी भी शामिल रहे।

इस तरह के टिकट चेकिंग अभियान मंडल में आगे भी जारी रहेगा । यात्रियों से अनुरोध है कि बिना टिकट कभी भी रेल यात्रा न करें। यह एक दंडनीय अपराध है। सदैव रेल टिकट लेकर उचित श्रेणी में ही रेल यात्रा करें।