CO अनिरुद्ध सिंह की पहल लाई रंग, चमकने लगा अलीनगर थाना, 3 पुलिस चौकियों का भी निर्माण

सीओ अनिरुद्ध सिंह ने दी जानकारी इस संबंध में पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि जन सहयोग से अलीनगर थाना अंतर्गत भूपौली पुलिस चौकी व लौंदा पुलिस चौकी व सिकटियां चौकी की नींव रखी गई थी।
 

अलीनगर थाने में बनाया शानदार ऑफिस

चौकी प्रभारियों ने मेहनत करके बनवायी पुलिस चौकी

2 दिसंबर को होगा भूपौली चौकी की नई बिल्डिंग का उद्घाटन

अलीनगर थाने के कार्यालय का भी लोकार्पण

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के जन सहयोग से बनने वाली भूपौली पुलिस चौकी का उद्घाटन 2 दिसंबर को पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के द्वारा किया जाने वाला है। वहीं अलीनगर थाना परिसर में बने ऑफिस का भी उद्घाटन होगा। अलीनगर थाने के कार्यालय के शुभारंभ से एक शगुन व अपशगुन की परंपरा खत्म होगी, वहीं अलीनगर थाने अंतर्गत बनने वाली भूपौली चौकी के नए भवन के बन जाने से पुलिसकर्मियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। इसकी जानकारी पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने चंदौली समाचार से बात के दौरान शुक्रवार को दी।

 जन सहयोग से बनी है भूपौली पुलिस चौकी
आपको बता दें कि सीओ अनिरुद्ध सिंह ने जन सहयोग से बनने वाली भूपौली पुलिस चौकी निर्माण कराने  की नींव 27 अप्रैल 2023 को रखी थी। पुलिस चौकी की नींव पड़ते ही भूपौली चौकी इंचार्ज ने मेहनत करना शुरू कर दिया था। वहीं सात महीने में पुलिस चौकी का निर्माण भी पूरा हो गया। जबकि अलीनगर थाना परिसर में पुलिस का कार्यालय भी बनाकर तैयार हो गया है। जिसका दो दिसंबर को पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के हाथों से पुलिस चौकी व थाना परिसर में बने कार्यालय का उद्घाटन कराया जाएगा। इसकी जानकारी पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने दी है।

 ऑफिस में बनवाने व बैठने पर हो जाता है ट्रांसफर
 2007 से लेकर 2023 जितने भी प्रभारी निरीक्षक पद पर आए उन्होंने कार्यालय की जगह बाहर बरामदे में ही बैठकर थाना चलाने की कोशिश की, क्योंकि हर पुलिस के इंस्पेक्टर का ऑफिस में बैठने की कोशिश करते ही तबादला हो जाता था। एक दो तीरंदाजों ने इस मिथक को तोड़ने की  कोशिश की तो उनके इलाके में कोई वारदात हो गयी या कप्तान साहब की नजर तत्काल टेढ़ी हो गयी और उनको थानेदारी गंवानी पड़ी।

इसे भी पढ़ें - CO अनिरुद्ध सिंह ने भूपौली पुलिस चौकी निर्माण की रखी नींव, अपराध नियंत्रण में मिलेगी मदद

 तब से हर कोई ऐसी पहल करने से बचता है। वहीं खुद को हनुमान व शंकर भगवान का भक्त  कहने वाला शेषधर पांडेय ने जब अलीनगर थाने का चार्ज लिया तो उनसे भी कुछ लोगों ने बताया कि ऑफिस जो बनवाकर बैठा उसका ट्रांसफर हो जाता है। लेकिन जवाब देते हुए कहा कि मैं अंधविश्वास नहीं मानता हूं। मैं खुद इस मिथक को तोड़ दूंगा।

इसे भी पढ़ें - CO साहब ने बढ़ाया हौसला तो थानेदार जन सहयोग से बनवाने लगे एक-दो नहीं 3 पुलिस चौकियां

इस चर्चा पर अलीनगर प्रभारी शेषधर पाण्डेय ने बताया कि अपना कार्यालय तेजी से बनवाकर  उसमें बैठने की कोशिश करेंगे। तबादला होने एक विभागीय प्रक्रिया है। कमरे में बैठने या कार्यालय बनवाने से ट्रांसफर नहीं होता है।

 थाना परिसर में कार्यालय बनाकर तैयार हालांकि अब देखना है कि कार्यालय निर्माण हो गया है, लेकिन पांडेय जी रहते हैं या फिर इनका भी कोई थाने पर ट्रांसफर कर दिया जाता है। क्योंकि जिन-जिन प्रभारी निरीक्षकों ने कार्यालय बनाकर कुर्सी पर बैठना चाहा था उनका ट्रांसफर हो ही गया था।

इसे भी पढ़ें - भूपौली चौकी बनकर तैयार, सीओ अनिरुद्ध सिंह ने किया निरीक्षण

 सीओ अनिरुद्ध सिंह ने दी जानकारी इस संबंध में पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि जन सहयोग से अलीनगर थाना अंतर्गत भूपौली पुलिस चौकी व लौंदा पुलिस चौकी व सिकटियां चौकी की नींव रखी गई थी। वहीं भूपौली पुलिस चौकी का भूमि पूजन सात माह पूर्व किया गया था। चौकी प्रभारी अमित सिंह की मेहनत निर्माण के अंतिम पायदान पर है। क्षेत्र की जनता ने भरपूर सहयोग दिया। चौकी को पूरा हरा भरा करने का जिम्मा लिया है। बहुत जल्द अन्य पुलिस चौकियां बन कर तैयार हो जाएंगी। दो और पुलिस चौकी की जल्द होगा उद्घाटन इसके साथ ही अलीनगर थाना इलाके की लौंदा पुलिस चौकी की नींव दो महीना पहले रखी गई है। इसका निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। सिकटियां पुलिस चौकी भी बन कर तैयार हो गयी है। शेष काम अंतिम स्तर पर है, जल्द ही इसको पूरा कराने की तैयारी है।

 पांडेय जी ने क्या कहा
इस बारे में थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने बताया कि लौंदा पुलिस चौकी और सिकटियां पुलिस चौकी भी तेजी से बनाकर जल्द से जल्द शुभारंभ कराने की योजना है, ताकि वहां तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को अच्छी सुविधा दी जा सके, ताकि वह बिना परेशानी के काम कर सकें। इन 3 पुलिस चौकियों के बन जाने से अलीनगर थाना इलाके की पुलिसिंग व्यवस्था बेहतर हो जाएगी।

 पुलिस अधीक्षक करेंगे कार्यालय व चौकी का उद्घाटन
इस संबंध में पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि अलीनगर थाना परिसर में बना कार्यालय व जन सहयोग से बनने वाली भूपौली पुलिस चौकी भवन का उद्घाटन दो दिसंबर को पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के द्वारा किया जाएगा।