जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
ताजियादारों से मुलाकात करके स्थानों का निरीक्षण, सैयदराजा थानाध्यक्ष ने की तैयारी
सैयदराजा थाना क्षेत्र में कुल 17 ताजियों का पहले से रिकॉर्ड मौजूद है, जिसके अंतर्गत सैयदराजा कस्बा स्थित कुल 17 ताजियों का निर्माण किया जाएगा। वहीं इसके अलावा छोटे-छोटे मन्नत के ताजिया भी ताजियादारों द्वारा बनाई जाएंगी।
 

सैयदराजा में 17 ताजिया की तैयारी

कस्बे के लिए बनाया जा रहा है रुट चार्ट 

चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के ताजियादारों के साथ शुक्रवार को बैठक के बाद अब सैयदराजा थाना प्रभारी द्वारा सभी ताजिया के स्थानों का निरीक्षण करने एवं ताजियादरों को चिन्हित करने का कार्य किया गया।

बता दें कि सैयदराजा थाना क्षेत्र में कुल 17 ताजियों का पहले से रिकॉर्ड मौजूद है, जिसके अंतर्गत सैयदराजा कस्बा स्थित कुल 17 ताजियों का निर्माण किया जाएगा। वहीं इसके अलावा छोटे-छोटे मन्नत के ताजिया भी ताजियादारों द्वारा बनाई जाएंगी। इसके लिए सैयदराजा थाना प्रभारी शेषधर पांडेय द्वारा द्वारा क्षेत्र के सभी ताजिया स्थलों का निरीक्षण किया गया और निरीक्षण में आवश्यक निर्देश दिए गए।

Saiyadraja Police

थाना प्रभारी ने सबसे पहले उन स्थानों को देखा गया कि जहां ताजियों का रखना सुनिश्चित है। वहीं यह ताजिया के नेतृत्वकर्ता के बारे में विस्तार से जानकारी ली गयी। वहां मौजूद मौलाना एवं मजहब के ताजियादारों द्वारा सारी व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए प्रशासन को यथा संभव सहयोग करने की बात कही गयी। 

 वही इस संबंध में सैयदराजा थाना प्रभारी ने बताया कि यह निरीक्षण इसलिए किया जा रहा है कि कौन सी ताजिया कहां रखी जाएगी और ताजियों को किस समय उठाकर किस रास्ते दफनाने के लिए ले जाया जाएगा.. इन सब बातों को क्लीयर किया जा सके और सभी का रूट चार्ट चार्ट पहले से ही बनाकर सुनिश्चित किया जा सके, ताकि मोहर्रम का त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*