जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भोजपुरी गायन के क्षेत्र में आवाज का जादू बिखेर रहीं हैं प्रिया सिंह राजपूत
सन् 2018 से वह गीत संगीत की दुनिया में है। क्लासिकल संगीत की शिक्षा ले रही हैं। प्रिया ने बताया कि सर्वप्रथम वाराणसी से ही एक देवी गीत के माध्यम से गायन क्षेत्र मे पदार्पण किया।
 

भोजपुरी गायन का उभरता चेहरा है प्रिया सिंह

कई लोकप्रिय गीतों को दे चुकी आवाज

नरवन इलाके का लहराएंगी परचम 

भोजपुरी गायन के क्षेत्र मे आवाज जादू बिखेरने वाली प्रिया के सावन गीत लोगों को खूब भा रहें हैं। नरवन की माटी में पली बढी प्रिया ने गायन के क्षेत्र मे लोकगीत, भक्ति गीत से पदार्पण किया। विकास खंड बरहनी के अदसड़ गांव निवासी श्यामबहादुर सिंह की पुत्री प्रिया की प्रारंभिक शिक्षा गांव से ही हुई। वर्तमान समय मे बीएचयू वाराणसी से डिप्लोमा व महिला पीजी कालेज वाराणसी से गीत संगीत की शिक्षा हासिल कर रही प्रिया के कई भक्ति सहित अन्य भोजपुरी गीत रिलीज हो चुके हैं। 

त्र प्रतिनिधियों से अनौपचारिक वार्ता के दौरान प्रिया ने बताया कि  सन् 2018 से वह गीत संगीत की दुनिया में है। क्लासिकल संगीत की शिक्षा ले रही हैं। प्रिया ने बताया कि सर्वप्रथम वाराणसी से ही एक देवी गीत के माध्यम से गायन क्षेत्र मे पदार्पण किया। अपने पिता श्यामबहादुर सिंह व माता मीता को अपना गुरु मानने वाली प्रिया का कहना था कि घर में एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान गीत सुनकर प्रभावित हुए  माता पिता ने उनका हौसला आफजाई किया था। गायन क्षेत्र मे भाग्य आजमाने के लिए प्रोत्साहित किया। आगे चलकर आनंद नयन सर का सहयोग मिला, जिसका परिणाम रहा कि आज एक चर्चित भोजपुरी चैनल पर उनका गीत प्रसारित होने वाला है।

प्रिया की मानें तो कई भोजपुरी गीत संगीत कंपनियों को अपनी आवाज दे चुकी हैं। वहीं  प्रिया सिंह राजपूत आफिशियल म्यूजिक नाम से खुद का चैनल भी है। कई भोजपुरी सहित अन्य गीत प्रसारित भी हो चुके हैं। वर्तमान समय मे भगवान भोले की नगरी वाराणसी मे एक सावन गीत की शूटिंग में व्यस्त हैं। कहा कि नरवन की धरती की आवाज गीत के माध्यम से वाराणसी ही नहीं देश प्रदेश मे गूंज रही है। प्रिया पढाई के साथ साथ गीत संगीत प्रतियोगिता में भी बढ चढकर हिस्सा ले रही हैं और अपनी मधुर संगीत से लोगों का मन मोह लेती हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*