जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime

चंदौली में बन रहा है अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी का लहंगा, 6 माह से लगे हैं कारीगर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत की राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को मुंबई में शादी है। इसकी तैयारी चंदौली में भी पिछले छह माह से चल रही है।
 

12 जुलाई को अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ विवाह

6 माह से चंदौली जिले में हो रही तैयारी

डहिया स्थित बुनकर स्टूडियो में 20 बुनकर बनारसी साड़ी के आर्डर को पूरा करने में जुटे

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत की राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को मुंबई में शादी है। इसकी तैयारी चंदौली में भी पिछले छह माह से चल रही है। नियामताबाद के डहिया स्थित बुनकर स्टूडियो में 20 बुनकर बनारसी साड़ी के आर्डर को पूरा करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

बुनकर स्टूडियो के मैनेजर राजू ने बताया कि अब तक आठ लाख रुपये की 6 बनारसी साड़ियां भेजी भी जा चुकी हैं। वहीं,  दुल्हन राधिका मर्चेंट के लिए लहंगा-दुपट्टा के अलावा आठ साड़ियों का काम अंतिम दौर में है। इन्हें 30 जून तक मुंबई भेज देना है। इनकी कीमत 12 लाख रुपये से अधिक है। राजू ने बताया कि लहंगा व साड़ी का काम शत प्रतिशत सिल्क व जरी से हो रहा है। इसमें सोने, चांदी का प्रयोग भी किया जाता है।


उन्होंने बताया कि एक साड़ी को बनाने में 30-40 दिन, लहंगा तैयार करने में 20 दिन व दुप‌ट्टा बनाने में 12 दिन लगता है। 


इस काम में जनपद के मन्नापुर निवासी प्रेमशंकर, जमील, राजेंद्र पटेल, सोमारू व कृपाशंकर के अलावा परोरवा के रहने वाले मंगरू व सुव्रत, पंडित के पुरवा के रहने वाले बनारसी व राजकुमार पाल, गौरैया निवासी रामचरण व सिकंदरपुर के गुड्डू सहित 20 बुनकर दिन-रात आर्डर पूरा करने में जुटे हैं। 

राजू ने कहा कि तय समय पर आर्डर पूरा कर भेज दिया जाएगा। हाईप्रोफाइल शादी होने के कारण बारीकियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*