जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नकली वैक्सीन से रहें सावधान, सही जगह पर ही लगवाएं कोरोना का टीका
 

देश के अन्य हिस्सों की तरह चंदौली जनपद में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चल रहा वैक्सीनेशन का कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है। कुछ जगहों पर निजी व सरकारी दोनों तरह के अस्पतालों में वैक्सीन लगायी जा रही है। लेकिन चंदौली जिले में यह काम सिर्फ सरकारी अस्पतालों में किया जा रहा है। 

 विश्व स्वास्थ संगठन की ओर से बाजारों में नकली वैक्सीन आने की सूचना मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा भी सतर्क हो गया है। हालांकि अभी तक चंदौली जनपद में कहीं भी नकली वैक्सीन मिलने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।


 
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि उसे इस साल जुलाई-अगस्त में भारत और युगांडा में नकली कोविशील्ड वैक्सीन मिली है। कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भी बाजार में नकली कोविशील्ड वैक्सीन होने की पुष्टि कर दी है। 

डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी जारी कर कहा है कि नकली वैक्सीन लोगों के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकती है। इसको गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने सभी सीएमओ को नकली वैक्सीन की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। 

जिले का स्वास्थ्य महकमा वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। डॉ वीपी द्विवेदी ने बताया कि जनपद में सरकारी अस्पताल को छोड़ किसी भी प्राइवेट हॉस्पिटल में वैक्सीन लगाने की सुविधा नहीं है। वैक्सीनेशन का कार्य सभी सरकारी अस्पतालों में पूरी सावधानी के साथ किया जा रहा है।