जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नए अधिवक्ता केवल ढ़ाई घंटे में बन जाएंगे बार काउंसिल के मेंबर, यह करना होगा काम
 बार काउंसिल के द्वारा 15 नवंबर 2021 से लागू किए गए त्वरित पंजीकरण के नियम और आदेश की कॉपी चंदौली के समाचार के साथ शेयर करते हुए अधिवक्ता राहुल सिंह ने बताया कि ......
 

नए अधिवक्ता बन जाएंगे बार काउंसिल के मेंबर

बार काउंसिल के मेंबर बनने के लिए नया आदेश

फॉर्म भरते ही मिल जाएगा प्रमाण पत्र
 

उत्तर प्रदेश की बार काउंसिल अब अधिवक्ताओं के तत्काल पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यदि कोई अभ्यर्थी दोपहर 2:00 बजे के पहले अपना पंजीकरण फार्म व निर्धारित शुल्क जमा करते हुए देता है तो उसे सायंकाल 4:30 बजे तक प्रमाण पत्र के साथ सारे कागजात वापस मिल जाएंगे और संबंधित अधिवक्ता का उसी दिन बार काउंसिल में पंजीकरण हो जाएगा।

 बार काउंसिल के द्वारा 15 नवंबर 2021 से लागू किए गए त्वरित पंजीकरण के नियम और आदेश की कॉपी चंदौली के समाचार के साथ शेयर करते हुए अधिवक्ता राहुल सिंह ने बताया कि नए अधिवक्ताओं के पंजीकरण के लिए यह खास आदेश है। इस तरह की सुविधा मिलने से नए अधिवक्ताओं को बड़ी सहूलियत मिलेगी।


 UP Bar Council latter
पंजीकरण के लिए निम्न कार्य करने होंगे...

1.  सबसे पहले आवेदन करने वाले अधिवक्ता को 5000 रुपए की अतिरिक्त रसीद कटवानी पड़ेगी।

2. यह रसीद संपूर्ण रूप से भरे गए आवेदन पत्र के साथ लगाकर अनिल कुमार मौर्य पंजीकरण प्रभारी, के पास दोपहर 2:00 बजे के पहले अनिवार्य रूप से जमा करना होगा।

3. अनिल कुमार मौर्य से यह अपेक्षा की जाती है कि वह उपरोक्त फार्म को अविलंब कार्यवाही करते हुए पंजीकरण संख्या आवंटित करेंगे और मोहम्मद वकास को भेजते हुए उस पर कार्यवाही शुरू करेंगे। मोहम्मद वकास डिजिटल प्रमाण पत्र बनाएंगे तथा स्थानीय या संबंधित बार काउंसिल के सदस्य को प्रेषित करेंगे।

4. पंजीकरण होने के बाद परिचय पत्र व प्रमाण पत्र बनाने के लिए मोहम्मद वकास मोबाइल नंबर 8853 9986786 प्रिंटर को संपूर्ण डाटा भेजेंगे और प्रिंटर हर हालत में परिचय पत्र और प्रमाण पत्र सायंकाल 4:00 बजे तक अनिल कुमार मौर्या के पास वापस पहुंचा देंगे।

5. अनिल कुमार मौर्या सायंकाल 4:30 तक या परिचय पत्र प्रमाण पत्र लाभार्थियों को प्रस्तुत करते हुए रसीद प्राप्त करेंगे और साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित कराएंगे कि उस सदस्य का डिजिटल प्रमाण पत्र आ गया है या नहीं। साथ ही प्रमाणपत्र संबंधित लाभार्थी को मिल गया है या नहीं।

 त्वरित पंजीकरण का यह आदेश सतीश कुमार मल्होत्रा, अध्यक्ष व प्रदीप कुमार सिंह, उपाध्यक्ष के साथ साथ सदस्य सचिव प्रशांत सिंह अटल के संयुक्त हस्ताक्षर से जारी किया गया है।