जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सिकंदरपुर में बाल दिवस पर बच्चों को शील्ड तथा स्कूल सामग्री देकर किया गया पुरस्कृत
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर प्रदीप कुमार मौर्य द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए   बाल दिवस के पावन अवसर पर चाचा नेहरू को याद करते हुए कहा कि विद्यालय में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन से बच्चों का उत्साहवर्धन होता है।
 

बाल दिवस पर चाचा नेहरू को किया याद

डॉक्टर गीता शुक्ला ने बांटा पुरस्कार

पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर प्रदीप कुमार मौर्य भी रहे मौजूद

शिक्षा से समाज बनता है और शिक्षित व्यक्ति ही समाज का निर्माण करता है, उक्त बातें डॉक्टर गीता शुक्ला ने सिकंदरपुर ग्राम स्थित राष्ट्रीय सेवा विद्यालय में बाल दिवस के पावन अवसर पर आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए कहा। उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। इन्हें शिक्षा के मंदिर में शिक्षकों के द्वारा सिंचित करने का कार्य किया जाता है। अगर इन्हें सही दिशा और दशा का ज्ञान कराया जाए तभी इनका भविष्य बेहतर होगा।

Bal Diwas

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर प्रदीप कुमार मौर्य द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए   बाल दिवस के पावन अवसर पर चाचा नेहरू को याद करते हुए कहा कि विद्यालय में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन से बच्चों का उत्साहवर्धन होता है। विद्यालय का कार्य सराहनीय है हम सबकी अभिलाषा है विद्यालय उन्नति की ओर अग्रसर हो। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती और चाचा नेहरू के तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं ज्योति प्रज्वलित कर मंत्रोच्चार के बीच किया गया।

Bal Diwas

इस अवसर पर विद्यालय परिवार द्वारा मुख्य अतिथि गीता शुक्ला विशिष्ट अतिथि डॉ प्रदीप कुमार मौर्य प्रबंध समिति के अध्यक्ष भरत सिंह पटेल विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य अंजना महंत देख को स्मृति चिन्ह औरं अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।

ज्ञातव्य हो कि आगामी 10 नवंबर को विद्यालय में बच्चों का चित्रकला, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें परीक्षा में अव्वल आए बच्चों को सम्मानित किया गया। कक्षा एक एवं दो के छात्रों में सिमरन  धीरज और सत्यम तथा कक्षा 6 से 8 तक छात्रों में समन, आस्था चौहान और सोनम एवं कक्षा 3 से 5 में समन, बबलू और प्रज्ञा प्रजापति आदि सभी ने अच्छे नंबर लाकर शील्ड प्राप्त किया।

बाल दिवस के पावन अवसर पर विद्यालय के सभी 125 बच्चों को ड्राइंग बॉक्स, पेंसिल, रबड़ और ग्रामर की किताब वितरित किया गया।

Bal Diwas

इस अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सत्य प्रकाश गुप्ता, विद्यालय प्रबंध समिति के प्रबंधक शीतला प्रसाद केसरी, विजय कुमार चौरसिया, दशरथ राम, देशराज पटेल, प्रदीप कुमार गोस्वामी, दीपक महंत, विद्यालय के आशा मैडम, सिमरन, सोनम, सुरेंद्र, रीमा पाल के अलावा बच्चे लाल जायसवाल, अशोक कुमार मौर्य, अवधेश मौर्य सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भरत सिंह पटेल, संचालन राजेश विश्वकर्मा ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*