जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
प्राथमिक विद्यालय रामशाला पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर, ऐसे मनाया गया बाल दिवस
रजनीश कुमार ने बताया कि आज के दिन भारत के प्रथम प्रधानमंत्री श्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी का जन्म हुआ था इनका स्नेह बच्चों से ज्यादा रहता था इसलिए इन्हें बच्चे अधिक चाचा नेहरू के भी नाम से  जाने जाते हैं ।
 

प्राथमिक विद्यालय रामशाला में बाल दिवस

विधिक साक्षरता एवं जागरुकता शिविर का आयोजन

चंदौली जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  के न्यायाधीश अध्यक्ष सुनील कुमार के निर्देश पर तथा पूर्णकालिक सचिव मान संदीप कुमार के मार्गदर्शन में  प्राथमिक विद्यालय रामशाला में 14 नवम्बर 2022 को बाल दिवस के बारे में विधिक साक्षरता एवं जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।

Bal diwas

 इस दौरान तहसील विधिक सेवा समिति लीगल ऐड क्लिनिक पारा लीगल वालंटियर  रजनीश कुमार ने बताया कि आज के दिन भारत के प्रथम प्रधानमंत्री श्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी का जन्म हुआ था इनका स्नेह बच्चों से ज्यादा रहता था इसलिए इन्हें बच्चे अधिक चाचा नेहरू के भी नाम से  जाने जाते हैं ।
बच्चों को केला वितरण कर बाल दिवस मनाया गया तथा स्वास्थ्य स्वच्छता पोषण के बारे मे  जानकारी दी गई ।
विद्यालय में प्रतिदिन आने के लिए बच्चों को प्रेरित किया मलेरिया बुखार, सर्दी, जुकाम, इंफेक्शन जैसे घातक बीमारियों को रोकथाम के लिए ब्यक्ति को बराबर साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
 बताया कि सर्दी के मौसम मे गर्म कपड़े पहने ताजा खाना खायें इसके अलावा बच्चों को जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई।

इस अवसर पर पारा लीगल वालंटियर रजनीश कुमार, प्रेम कुमार, विनय कुमार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय  के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार, सहायक अध्यापक अश्वनी कुमार, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरुणकुमार यादव, विनोद कुमार यादव, ग्राम प्रधान श्री मति गुड़िया देवी, अरविंद कुमार, संजय कुमार तथा छात्र-छात्राएं सहित उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*