जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वन विभाग की चौकी के पास गिरा पेड़, भारी बारिश में पेड़ गिरने से स्कूल का मार्ग अवरुद्ध
गांधीनगर वन विभाग की चौकी के पास सोमवार की शाम बारिश के चलते विशालकाय पेड़ गिर गया। जिससे प्राथमिक स्कूल में पहुंचने वाला मार्ग बाधित हो गया।
 

पेड़ गिरने की खबर पर नहीं आए वन विभाग के अधिकारी

पेड़ काटकर ग्रामीणों ने खाली किया रास्ता

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली अंतर्गत गांधीनगर वन विभाग की चौकी के पास सोमवार की शाम बारिश के चलते विशालकाय पेड़ गिर गया। जिससे प्राथमिक स्कूल में पहुंचने वाला मार्ग बाधित हो गया। पेड़ गिरने की सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के चौकी इंचार्ज सच्चिदानंद को मोबाइल फोन दी गयी। बावजूद मौके पर वन विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा।

बता दें कि घंटों इंतजार के बाद मजबूर होकर ग्रामीणों ने अथक प्रयास पेड़ की डालियों को काटकर रास्ते से हटाया। जबकि मौके पर वन विभाग के कर्मचारियों के मौजूद न रहने के कारण काटे गए डालियों को ग्रामीण उठा ले गए। और विभागीय अधिकारी बेखबर रहे।

   गांधीनगर जंगल के समीप चकिया इलिया मार्ग के ठीक बगल में वन विभाग की पुलिस चौकी स्थापित है। जहां गलगल का विशालकाय बरसों पुराना पेड बारिश के चलते गिर गया। पुलिस चौकी होने के बावजूद वहां कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं रहता है। यही कारण है कि गांधीनगर एवं आसपास के जंगलों से आए दिन हरे पेड़ों की कटाई होती रहती है। शिकायत के बाद भी वन विभाग की अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगता। 

एक तरफ प्रदेश सरकार अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है तो दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के चलते आए दिन हरे पेड़ों की कटाई हो रही है। शिकायत के बाद भी इसके रोकथाम पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे वन विभाग की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होती है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*