जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे सीएमओ, आशा बहुओं ने सुनाया अपना दर्द
सीएमओ साहब नो गोल्डन कार्ड प्रगति, टीकाकरण, मिशन इंद्रधनुष, टीबी ख़ोज, फाईलेरिया खोज, मलेरिया ख़ोज अभियान व प्रधानमंत्री मातृत्व लाभ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. हीरा लाल को कई दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। 
 

स्वास्थ्यकर्मियों को लापरवाही न बरतने की दी चेतावनी, कहा- लापरवाहों पर होगी कार्रवाई 

 

चंदौली जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वाईके राय शुक्रवार को सुबह दस बजे के करीब शहाबगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर स्वास्थ्यकर्मियों की हाजिरी ली तथा सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को स्वास्थ्य केंद्र पर समय से उपस्थित रहने का निर्देश दिया। इस दौरान कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पर स्वास्थ्य कर्मचारी बख्शें नहीं जाएंगे।

इस दौरान सीएमओ साहब नो गोल्डन कार्ड प्रगति, टीकाकरण, मिशन इंद्रधनुष, टीबी ख़ोज, फाईलेरिया खोज, मलेरिया ख़ोज अभियान व प्रधानमंत्री मातृत्व लाभ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. हीरा लाल को कई दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। 

मुख्य चिकित्साधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र में कक्ष की कमी को देखते हुए दो अतिरिक्त कक्ष बनवाने  का आश्वासन दिया। इस दौरान आशा बहुओं ने फ़रवरी माह से मानदेय न मिलने की शिकायत की, जिसपर सीएमओ ने बजट आने पर प्राथमिकता के आधार पर मानदेय देने का आश्वासन दिया। उन्होंने चिकित्साधिकारी डॉ. संजय सिंह को कार्यशैली में सुधार लाने का निर्देश दिया।

इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. हीरा लाल, डॉ. संजय सिंह, कांति त्रिपाठी, सुनील कुमार, अजय कुमार, हरिद्वार, मनीष सिंह, आनंद कुमार, आशा यादव, शांति देवी आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थीं।