जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पीपी मीणा के जाते ही एकबार फिर से एक्टिव हुए कब्जाधारी, कर्मचारियों के साथ की बदसलूकी
प्रेम प्रकाश मीणा के जाते ही कब्जाधारियों का उत्साह बढ़ने लगा है और अब वह जमीन कब्जाने व मनमाने काम फिर से शुरू करने की कोशिशों में लग गए हैं।
 

चकिया नगर पंचायत में बिना नक्शा के बन रहा मकान

नापी करने गये कर्मचारियों के साथ हाथापाई

तनाव बढ़ने के बाद मामला पहुंचा थाने 
 

चंदौली जिले के चकिया नगर के वार्ड नंबर 9 (विभूति नगर) में सरकारी भूमि पर कब्जा कर बगैर नक्शे के बन रहे  मकान की नापी करने पहुंचे कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण कारी ने सोमवार को गाली गलौज देने के साथ हाथापाई कर ली। इससे मामला तूल पकड़ लिया। इससे नगर पंचायत कर्मचारी लामबंद हो गए। मामले की शिकायत कोतवाली सहित उच्चाधिकारियों से की। साथ ही इस बात की चर्चा शुरू हो गयी कि प्रेम प्रकाश मीणा के जाते ही कब्जाधारियों का उत्साह बढ़ने लगा है और अब वह जमीन कब्जाने व मनमाने काम फिर से शुरू करने की कोशिशों में लग गए हैं।

आपको बता दें कि लतीफशाह मार्ग स्थित नगर पंचायत आराजी नंबर 135/1, 135/ 2, 135/ 3 रकबा लगभग डेढ़ बीघा भूमि पर नगर पंचायत प्रशासन ने पिछले माह बकायदा घेराबंदी कर तारकशी करवा दिया। नगर पंचायत की उक्त भूमि से सटे उदय भट्ट की भूमि है। आरोप है कि भूमि स्वामी ने नगर पंचायत द्वारा कराए गए तारकशी को काटकर अवैध ढंग से कब्जा कर मकान का निर्माण प्रारंभ कर दिया। यही नहीं मकान का निर्माण नगर पंचायत से बगैर नक्शा पास कराए किया जाने लगा। मामले की शिकायत शशांक राय, मुस्लिम खान, कमलेश यादव आदि लोगों ने नगर पंचायत प्रशासन से किया। 


शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अधिशासी अधिकारी ने नगर पंचायत के कर्मचारी गुलाब मौर्य, अनिल ,ओम प्रकाश समेत आधा दर्जन कर्मियों को मौके पर भेज भूमि की नापी कराए जाने का निर्देश दिया। मौके पहुंचे कर्मचारियों ने जैसे ही अतिक्रमण की गई भूमि पर बन रहे मकान की नापी करने का प्रयास किया आरोप है कि भू माफिया ने खुद को नगर पंचायत का पैरोकार बताते हुए बरस पड़ा। कर्मचारियों के साथ गाली गलौज व हाथापाई पर आमादा हो गया। 

यह देख मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई । सूचना मिलते ही सभासद वैभव मिश्रा मौके पर पहुंच गए। बीच बचाव करते हुए मामला को शांत कराया। उधर मामले से आक्रोशित नगर पंचायत कर्मचारियों ने बैठक कर शिकायत पुलिस व उच्चाधिकारियों से किया।


इस संबंध में अधिशासी अधिकारी मेहीलाल गौतम ने कहा कि नगर के वार्ड नंबर 9 विभूति नगर में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान निर्माण बगैर नक्शा के कराए जाने की शिकायत पर मौके पर पहुंचे कर्मचारियों के साथ गाली गलौज व मारपीट का मामला संज्ञान में आया है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*