जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
साइबर ठगों ने OTP पूछकर खाते से उड़ाए 18 हजार, युवक ने थाने में दी तहरीर
एटीएम नम्बर व कोड बताने के बाद उसके खाते से 18000 रुपये कटने का मैसेज आ गया। पैसा कटने की सूचना मिलते ही युवक घबरा गया। तत्काल इसकी जानकारी परिजनों को दिया। इसके बाद घर वालों ने बैंक पर जाकर मामले को अवगत कराया।
 

एटीएम के नाम पर हो गयी ठगी

जागरुकता के अभाव में लोग बन रहे शिकार

बैंक से नहीं करते संपर्क

चंदौली जिले के शहाबगंज थाना क्षेत्र के मुरकौल गांव का एक युवक साइबर ठगी का शिकार हो गया हैं।ठगों ने युवक से ओटीपी पूछकर खाते 18000 रुपये उड़ा दिये। जानकारी होने पर युवक ने बैंक व थाने पर इस बात की सूचना दी है।

बताया जा रहा है कि मुरकौल गांव निवासी राहुल सिंह के मोबाइल नंबर पर बुधवार की दोपहर में 12 बजे साईबर ठगों द्वारा फोन आया कि आपके बैंक का एटीएम ब्लॉक हो गया है। आप के मोबाइल पर एक लिंक दिया गया है। उसको अपने मोबाइल पर लोड़ कर लिजिए, एटीएम चालू हो जायेगा। एप्स लोड करने के बाद एटीएम का नंबर व कोड मांगा गया।
 
एटीएम नम्बर व कोड बताने के बाद उसके खाते से 18000 रुपये कटने का मैसेज आ गया। पैसा कटने की सूचना मिलते ही युवक घबरा गया। तत्काल इसकी जानकारी परिजनों को दिया। इसके बाद घर वालों ने बैंक पर जाकर मामले को अवगत कराया। वहीं लिखित तहरीर थाने पर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

आये दिन साइबर ठगी की घट रही घटनाओं को देखते हुए पुलिस व सरकार इसके लिए लोगों को जागरुक कर रही है। लेकिन लोग ठगों के चक्कर में आते जा रहे हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*