जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया इलाके में सिंचाई की समस्या पर इन नंबरों करें फोन, तत्काल दूर होगी किसानों की समस्या
निरीक्षण के दौरान मोटर, पंप, स्टार्टर, बिजली की समस्या पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए अधिशासी अभियंता लघु डाल को तत्काल ठीक कराने के दिशा निर्देश दिए।
 

डीएम ने पंप कैनाल का किया औचक निरीक्षण

फाइलें तैयार नहीं होने पर हुए नाराज

कई अफसरों को लगाई फटकार

चंदौली जिले के चकिया इलाके में  जिलाधिकारी संजीव सिंह ने तहसील सभागार में स्थित संपूर्ण समाधान दिवस समाप्त होने के बाद क्षेत्र के नेवाबगंज गांव स्थित पंप कैनाल पर औचक निरीक्षण करने पहुंच गए और जायजा लेने के दौरान अफसरों की जमकर क्लास लगायी। 

कहा जा रहा है कि निरीक्षण के दौरान मोटर, पंप, स्टार्टर, बिजली की समस्या पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए अधिशासी अभियंता लघु डाल को तत्काल ठीक कराने के दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों के धान की रोपाई के लिए पानी की पर्याप्त उपलब्धता होना जरूरी है। इसके लिए पंप कैनाल पर मोटरों को दुरुस्त रखा जाए। पाइप लाइन में लीकेज ना हो और टेल तक पानी पहुंचे।

DM Chandauli

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता व अवर अभियंता अपने फोन को 24 घंटे चालू रखेंगे। किसानों के द्वारा जो भी शिकायतें प्राप्त हों, उसका कम से कम समय में समाधान करें। उन्होंने कहा कि धान की रोपाई के सीजन में पंप कैनाल नेवाजगंज के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती गई तो कठोर कार्यवाही तय है। इसमें किसी को बख्शा नहीं जाएगा। 

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से अपील किया कि अधिशासी अभियंता के दूरभाष नंबर 9454 414830, सहायक अभियंता 9454 41 4828, अवर अभियंता के दूरभाष नंबर 9451150 860, खेत की सिंचाई के लिए पानी की समस्या को अवगत कराएं, जिससे कि समय से समस्या का समाधान किया जा सके। 

इसके बाद जब जिलाधिकारी ने फाइलों की उपलब्धता की जानकारी एवं शिकायत पंजिका रजिस्टर मांगी तो विभागीय अधिकारी टालमटोल करते रहे। जिस पर उन्होंने कड़ी फटकार लगाते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*