जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खेतों में जलाए गए ठूंठ की निकली चिंगारी, 2 किसानों का 60 बोझ गेहूं तथा भूसा जलकर राख
चंदौली जिला के इलिया थाना अंतर्गत भुडकुडा गांव के सिवान में जलाए गए ठूंठ की निकली चिंगारी से 2 किसानों की डेढ़ बीघा गेहूं की फसल का बोझ जलकर राख हो गया।
 

गेहूं की फसल का बोझ जलकर राख हो गया

आग पर काबू पाया मगर तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था

 चंदौली जिला के इलिया थाना अंतर्गत भुडकुडा गांव के सिवान में जलाए गए ठूंठ की निकली चिंगारी से 2 किसानों की डेढ़ बीघा गेहूं की फसल का बोझ जलकर राख हो गया। वहीं खलिहान में रखा 2 लोगों के गेहूं की कटाई किया गया 30- 30 बोझ तथा पशुओं के चारा हेतु एक बीघा फसल का भूसा भी आग की भेंट चढ़ गया।

आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की वाहन पानी न रहने के कारण बैरंग लौट गए। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया मगर तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था।

   आपको बता दें कि भुडकुडा गांव के सिवान में कुछ किसान खेतों में गेहूं की फसल कटाई के बाद पड़े फसल अवशेष को जलाए हुए थे, इसी बीच दोपहर के वक्त तेज हवा के झोंके से उसकी चिंगारी पास के खेतों तक पहुंच गई जहां फकीर विश्वकर्मा का 30 बोझ गेहूं का फसल बांधकर रखा हुआ था उसको अपने आगोश में ले लिया देखते ही देखते कुछ दूरी पर बाबूलाल विश्वकर्मा का भी 30 बोझ फसल भी आग की चपेट में आ गया। वही पास कि खलिहान में मुनीब तथा मुन्ना अंसारी का एक बीघा गेहूं की फसल चारा के लिए कटाई कर रखा गया भूसा भी आग की चपेट में आ गया।

 आग की उठती लपटों को देखकर गांव के लोग सिवान की तरफ दौड़ पड़े। आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस की सूचना पर अग्निशमन दल की वाहन मौके पर पहुंच गए लेकिन पानी न रहने के कारण वह बैरंग वापस लौट गई। आग बुझाने में असफल साबित हुई फायर बिग्रेड के बाद ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। तब तक दूसरी अग्निशमन दल की वाहन मौके पर पहुंच गयी। तब तक ग्रामीण आग को बुझा चुके थे, मगर तब तक किसानों का फसल तथा गेहूं का भूसा जलकर राख हो चुका था।