जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वन व सिंचाई विभाग कराएगा नहरों की सफाई, मगरमच्छों को पकड़ने का चलेगा अभियान
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रकाश मीणा ने सिकंदरपुर विजयपुरवा गांव में 7 साल के बच्चे को मगरमच्छ द्वारा दबोचे जाने के बाद हुई मौत की घटना को दुखद बताते हुए कहा है कि इस तरह की घटना को दोबारा रोकने के लिए विभाग के वन विभाग के रेंजर व सिंचाई विभाग द्वारा एक अभियान चलाकर नहरों की सफाई करायी जाएगी।
 
घटना के बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का फरमान, ऐसी घटना रोकने के लिए होगी पहल, अभियान चलाकर होगी सफाई

चंदौली जिले की चकिया तहसील के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रकाश मीणा ने सिकंदरपुर विजयपुरवा गांव में 7 साल के बच्चे को मगरमच्छ द्वारा दबोचे जाने के बाद हुई मौत की घटना को दुखद बताते हुए कहा है कि इस तरह की घटना को दोबारा रोकने के लिए विभाग के वन विभाग के रेंजर व सिंचाई विभाग द्वारा एक अभियान चलाकर नहरों की सफाई करायी जाएगी।

Forest and Irrigation

 प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि इस तरह की घटना को दोबारा रोकने के लिए नहर की सफाई एवं मगरमच्छों को पकड़ने का कार्य शनिवार से शुरू किया जाएगा। 

प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर 2:00 बजे के आसपास एक बच्चे को मगरमच्छ ने दबोच लिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के तत्काल बाद सूचना मिलते ही थाना प्रभारी चकिया एवं तहसील के तहसीलदार सहित एनडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजी गयी। साथ ही साथ वहां सिंचाई विभाग के अधिकारी और वन विभाग के रेंजर भी पहुंचे ताकि बच्चे की जान बचाई जा सके। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और बच्चे को नहीं बचाया जा सकै। इसके बाद लोगों ने सड़क पर चक्का जाम किया था और इस तरह की घटना रोकने के लिए विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जाने की शिकायत की । 

Forest and Irrigation

इस पर प्रेम प्रकाश मीणा ने तत्काल नहरों और जलाशयों की सफाई के साथ-साथ मगरमच्छों को पकड़ने का अभियान चलाने का निर्देश दिया है और यह कार्य शनिवार से शुरू भी हो जाएगा।