जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
निशुल्क जांच शिविर का आयोजन करके लोगों को रक्तदान के लिए किया गया जागरूक, मानव रक्त फाउंडेशन का प्रयास
संयुक्त चिकित्सालय चकिया में शिविर का आयोजन, रक्तदान के लिए किया गया जागरूक, मानव रक्त फाउंडेशन का प्रयास
 

विश्व रक्तदान दिवस अभियान के अंतर्गत चकिया स्थित संयुक्त चिकित्सालय में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। मानव रक्त फाउंडेशन के सहयोग से जांच शिविर का आयोजन कर निशुल्क रूप से हीमोग्लोबिन, ब्लड ग्रुप, ब्लड प्रेशर, शुगर तथा अन्य रूटीन जांच करवायी गयी है।  लोगों को रक्तदान के महत्व को बताते हुए ब्लड डोनेट करने के लिए जागरूक किया गया है

आपको बता दें कि जिले के पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला चिकित्सालय से आए हुए डॉक्टरों की टीम ने चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में शिविर लगाकर आने वाले मरीजों की निशुल्क जांच की है तथा रक्तदान करने को जागरूक किया है। किसी व्यक्ति द्वारा रक्तदान करने पर अन्य मरीजों को जीवनदान मिलता है तथा एकबार का दान किया हुआ रक्त चार लोगों की जिंदगी को बचाने में काम आता है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति स्वेच्छा से कभी भी रक्तदान कर सकता है।

इस अवसर पर चकिया संयुक्त चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक अजय कुमार गौतम, क्वालिटी मैनेजर दिलशाद, डॉक्टर दिनेश सिंह, एमओ काउंसलर संध्या, एलटी सरवन कुमार, एलए विवेक राय, वार्ड बॉय लखविंदर सहित अन्य स्टाफ के लोगों के साथ-साथ मानव रक्त फाउंडेशन के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार सिंह उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*