जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रजवाहा की मेड़ टूटी, दलित बस्ती में घुसा पानी, सिंचाई विभाग के कर्मचारी मरम्मत में जुटे
शहाबगंज इलाके में राईट कर्मनाशा नहर से निकली गोविन्दीपुर रजवाहा का मेड़ भूसीकृत पुरवा गांव के पास टूट जाने के कारण दलित बस्ती में जहां पानी घुस गया।
 

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में राईट कर्मनाशा नहर से निकली गोविन्दीपुर रजवाहा का मेड़ भूसीकृत पुरवा गांव के पास टूट जाने के कारण दलित बस्ती में जहां पानी घुस गया। वहीं धान की रोप भी डूब गयी। मेड़ टूटने की सूचना पहुंचे सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने देरशाम तक मरम्मत का कार्य चला। सूखे के बाद भी किसान दिनरात लगकर धान की रोपाई के कार्य में लगे हुए हैं। वहीं नहर भी अपने पूरे वेग से चल रही है, लेकिन जर्जर नहर की पटरियों का खामियाजा भी किसानों को भुगतना पड़ रहा है। जहां पानी की हल्के से दबाव को भी पटरियां झेल नहीं पा रही है, जिससे मेड़ टूट जा रहा है। इसी तरह का मामला गोविन्दीपुर रजवाहा में देखने को मिला। जहां नहर का मेड़ भुसीकृत पुरवा गांव के पास टूट गया।

जिससे नहर का पानी रोपे गये धान की फसल डूब गये। वहीं दलित बस्ती में पानी घुस गया।जिसकी शिकायत तत्काल सिंचाई विभाग के कर्मचारियों से किया गया। सूचना पाकर पहुंचे विभाग के लोगों ने मेड़ का मरम्मत का कार्य प्रारंभ करा दिया। किसान नेता राम अवध सिंह ने कहां कि क्षेत्र के नहर व रजवाहा सभी जर्जर हाल में पहुंच गये है। पानी का दबाव बढ़ने पर मेड़ टूट जाते हैं। जबकि अभी भी टेल के किसानों की धान की रोपाई बाधित है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धर्मेन्द्र मौर्य ने कहां कि मेड़ टूटने से दर्जनों परिवारों के घरों में पानी घुस गया है।लोग पानी निकालने में जूट गये है।पानी का जमाव इसी तरह रहां तो कच्चा मकानों के गिरने की समभावना बन गयी है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*