जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खेतों तक पानी न पहुंचने पर किसान यूनियन के नेता दीनानाथ श्रीवास्तव ने कार्यकर्ताओं संग दिया अनिश्चितकालीन धरना
भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सिंचाई विभाग के अधिकारी मनमाने तरीके से बांंध तथा बंधिओं का पानी बहा रहे हैं जबकि नहरों में पानी पर्याप्त ना छोड़े जाने से किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।
 

चंदौली जिला के चकिया विकासखंड के किसानों के खेतों तक नहरों का पानी न पहुंचने से इन दिनों धान की रोपाई बाधित पड़ी हुई है। वहीं खेतों में तैयार नर्सरी सूखने के कगार पर है जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष दीनानाथ श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सिकंदरपुर तिराहे के पास अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आरंभ किया।

   बताते चलें कि भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सिंचाई विभाग के अधिकारी मनमाने तरीके से बांंध तथा बंधिओं का पानी बहा रहे हैं जबकि नहरों में पानी पर्याप्त ना छोड़े जाने से किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसी स्थिति में धान की रोपाई बाधित पड़ी हुई है। अवर्षण की स्थिति में किसी तरह किसान समरसेबल व पंपिंग सेट के सहारे नर्सरी तैयार किए लेकिन पानी न मिलने से धान की रोपाई बाधित है। 

शिकायत के बाद भी सिंचाई विभाग के अधिकारी मस्त पड़े हुए हैं। जिसको लेकर शुक्रवार को यूनियन के मंडल अध्यक्ष दीनानाथ श्रीवास्तव ने नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए एसडीएम ज्वाला प्रसाद को ज्ञापन सौंपा था बावजूद 24 घंटे बीत गए कोई कार्यवाही ना होने पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू करने को बाध्य होना पड़ा।

  मंडल अध्यक्ष दीनानाथ श्रीवास्तव का कहना है कि जब तक किसानों की समस्या को हल करके टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था नहीं की जाती तब तक धरना प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*