जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नंद गोपाल प्रोड्यूसर फार्मर कंपनी की आमसभा में वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत, इन बातों पर हुयी चर्चा
20 किसानों के खेत पर सरकार के सहयोग से बोरिंग तथा 50 किसानों को मसूर, सरसो, सब्ज़ी के बीज का वितरण किया गया है।
 

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत सुल्तानपुर ग्राम में नंदगोपाल फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी सीएसएस के अंतर्गत नाबार्ड और श्रमिक भारती संस्था के संयुक्त तत्वाधान में वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया। 

  बता दें कि नंदगोपाल फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी के निदेशक मंडल द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 का वार्षिक रिपोर्ट कम्पनी के सभी शेयर धारक के समक्ष प्रस्तुत किया गया। वार्षिक रिपोर्ट के दौरान बताया गया कि 303 किसान अपनी शेयर पूंजी लगाकर कुल तीन लाख की अंशपूंजी इकट्ठा कर ली गई है। कम्पनी के फूड लाइसेंस, जीएसटी, खाद बीज का लाइसेंस प्राप्त हो चुकू है।

Nand Gopal Producer

  वार्षिक आमसभा के दौरान अधिशासी निदेशक प्रभुदयाल सिंह द्वारा ने बताया कि 20 किसानों के खेत पर सरकार के सहयोग से बोरिंग तथा 50 किसानों को मसूर, सरसो, सब्ज़ी के बीज का वितरण किया गया है। कम्पनी द्वारा किसानों से एमएसपी रेट पर धान की खरीद कर प्राईवेट कम्पनी को बेचा जाएगा और सब्ज़ी का उत्पादन प्राकृतिक विधि से किया जायेगा और टमाटर और मिर्चा के उत्पाद तैयार किए जाने की योजना तैयार हो गई है। उस पर कार्य प्रारंभ हो गया है। 

Nand Gopal Producer
कार्यक्रम में पशुपालन विभाग से पशु डॉक्टर सुजीत ने विभाग की योजनाओं को विस्तार पूर्वक बताया। इस दौरान कानपुर की स्वयं सेवी संस्था श्रमिक भारती रविन्द्र द्विवेदी, निदेशक मंडल और शेयर धारक भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश्वर सिंह ने तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रभुदयाल सिंह ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*