जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
शहाबगंज में निपुण भारत के तहत पांचवें बैच का प्रशिक्षण हुआ संपन्न
  खंड शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि शिक्षकों को विद्यालयों में 3 से 9 वर्ष आयु के प्रत्येक बच्चों को बुनियादी भाषा विकास तथा संख्यात्मक कौशल पर विशेष बल देना है।
 

बाल वाटिका से कक्षा 3 तक बच्चों के लिए टिप्स

डायट प्रवक्ता ने दिया प्रशिक्षण

लक्ष्यों को पूरा करने हेतु प्रशिक्षुओं को दिलायी शपथ


 चंदौली जिला के ब्लॉक संसाधन केंद्र शहाबगंज पर निपुण भारत के पांचवें बैच का चार दिवसीय प्रशिक्षण सोमवार को संपन्न हुआ। इसमें प्रशिक्षुओं से निपुण भारत वार्षिक योजना, साप्ताहिक योजना, दैनिक योजना, सर्वाधिक आकलन और ट्रैकर करने के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।

Nipun Bharat Training

बता दें कि प्रशिक्षण का अवलोकन करने आए डायट प्रवक्ता और मेंटर देवेंद्र उपाध्याय ने प्रशिक्षुओं से निपुण भारत वार्षिक योजना, साप्ताहिक योजना, दैनिक योजना, सर्वाधिक आकलन और ट्रैकर करने के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने प्रशिक्षकों को संकल्प दिलाया कि वर्ष 2026-27 में बाल वाटिका से कक्षा तीन तक के सभी बच्चों को उन्हें निपुण बनाना है।

  खंड शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि शिक्षकों को विद्यालयों में 3 से 9 वर्ष आयु के प्रत्येक बच्चों को बुनियादी भाषा विकास तथा संख्यात्मक कौशल पर विशेष बल देना है। जिससे शासन के मंशा अनुरूप निपुण भारत का उद्देश्य शत प्रतिशत सफलता हो सकें।

   इस दौरान आशुतोष पति त्रिपाठी, विभूति नारायण, मनीष तिवारी तथा अजय गौतम ने कंटेंट प्रस्तुति तथा प्रोजेक्टर की माध्यम से भी शिक्षकों को प्रशिक्षण प्रदान किया। प्रशिक्षण में रामजन्म यादव, मनोज तिवारी, सत्येंद्र सूर्यवंशी, सुनील, सैयद यूनुस, आरती केसरी, सीमा श्रीवास्तव, प्रियंका सिंह, सरोज, बबीता आदि शिक्षक रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*