जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
दिन तो दिन रात में हो रही बिजली कटौती से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, लोग उच्चाधिकारियों को कोस रहे
सैैदूपुर फीडर पर अंधाधुंध बिजली कटौती से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भीषण गर्मी में गेहूं की फसल को बचाने के लिए दिन में जहां विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप कर दी जा रही है। वहीं शाम से आपूर्ति शुरू होने के बाद बीच-बीच में कई बार घंटो घंटो तक कटौती के चलते जनजीवन पूरी तरह से बेहाल हो गया है।
 
गेहूं की फसल को बचाने के लिए दिन में जहां विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप कर दी जा रही है।

 चंदौली जिला के चकिया विद्युत उपकेंद्र के सैैदूपुर फीडर पर अंधाधुंध बिजली कटौती से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भीषण गर्मी में गेहूं की फसल को बचाने के लिए दिन में जहां विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप कर दी जा रही है। वहीं शाम से आपूर्ति शुरू होने के बाद बीच-बीच में कई बार घंटो घंटो तक कटौती के चलते जनजीवन पूरी तरह से बेहाल हो गया है।

   इन दिनों जहां आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं वही गर्मी अपने पूरे शबाब पर है। तापमान का पारा लगातार आगे बढ़ता जा रहा है वहीं खेतों में खड़ी फसल को बचाने के लिए दिन में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद किए जाने का निर्देश दिया गया है। शाम 5 बजे से पूरी रात विद्युत आपूर्ति किए जाने का रोस्टर निर्धारित किया गया है। बावजूद शाम 5 बजे बिजली आने का कोई ठिकाना नहीं रह रहा है। अगर 5 बजे आपूर्ति शुरू हुई होती है तो कुछ ही देर में घंटों बिजली गुल हो जाती है।

 रात में कई बार कटौती होने से लोगों की नींद हराम हो गई है। भीषण गर्मी में लोग बैठकर रात बिताने को मजबूर हो रहे हैं। गर्मी और पसीने से तर बतर हो रहे लोग बिजली कटौती को लेकर विभागीय अधिकारियों को कोस रहे हैं। जबकि उच्चाधिकारियों का आम जनमानस की परेशानियों से कोई लेना-देना नहीं रह गया है।

   चकिया विद्युत उपकेंद्र के खंड अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि उपकेंद्र से सभी फीडरों पर सुचारू रूप से विद्युत की आपूर्ति किए जाने हेतु कर्मचारियों की ड्यूटी तैनात की गई है उपकेंद्र से बिजली की कटौती नहीं की जा रही है जो भी बिजली की कटौती हो रही है वह मुख्य आपूर्ति साहूपुरी से की जा रही है।