जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विद्युत दुर्व्यवस्था से त्रस्त हैं इलिया इलाके के लोग, विभागीय अफसर उदासीन
चकिया स्थित मेन सप्लाई से इलिया सब स्टेशन को आपूर्ति जाने वाली बिजली रास्ते में जंगल रहने के कारण बारिश के चलते फाल्ट हो जाने से ठप हो गई है।
 

3 दिनों से रात में नहीं मिल रही है बिजली

इलाके में पसरा रहता है अंधेरा

दिन की कटौती से भी लोगों में आक्रोश

आंदोलन की चेतावनी 

चंदौली जिला के इलिया क्षेत्र में इन दिनों विद्युत व्यवस्था बेपटरी हो गई है। पिछले तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाने से क्षेत्र के 40 गांवों में अंधेरा पसरा हुआ है। शिकायत के बाद दिन के वक्त घंटे दो से तीन घंटे तक आपूर्ति की जा रही है। वहीं शाम होते ही पूरी रात व दिन में भी बिजली गायब हो जा रही है। जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। वहीं उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हुए हैं।

  बताते चलें कि इलिया कस्बा के जंगलपुर स्थित विद्युत सब स्टेशन से इलिया, बाबा रमैया तथा पचपरा फीडर को विद्युत आपूर्ति की जाती है, जिससे चालीस गांव रोशन होते हैं। यहां रविवार से ही विद्युत व्यवस्था बेपटरी हो गई है। विद्युत ठप होने की शिकायत विभागीय अधिकारियों से किए जाने के बाद उनका कहना होता है कि चकिया स्थित मेन सप्लाई से इलिया सब स्टेशन को आपूर्ति जाने वाली बिजली रास्ते में जंगल रहने के कारण बारिश के चलते फाल्ट हो जाने से ठप हो गई है। जिससे दिन के वक्त ठीक कर आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

 यही हाल पिछले तीन दिनों से लगातार चल रहा है। ऐसी स्थिति में पूरे इलाके में रात के वक्त अंधेरा पसर जा रहा है। वही उमस भरे गर्मी में लोगों के रात की नींद उड़ जा रही है। क्षेत्र में विद्युत दुर्व्यवस्था के चलते लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

 क्षेत्र के दीपक गुप्ता, इमरान अहमद, राज गुप्ता, शमीम खान, सतीश वर्मा, कैलाशपति, अंबिका शरण तिवारी, बंटी गुप्ता, अजय आदि लोगों ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि शीघ्र क्षेत्र में आपूर्ति रोस्टर के मुताबिक नहीं की जाती है तो वह उपकेंद्र का घेराव कर आंदोलन करने को विवश होंगे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*