जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
माइनर की मरम्मत सिल्ट सफाई को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा का धरना
सिंचाई विभाग द्वारा संरक्षित उक्त माइनर बंधियों की मरम्मत न होने से किसानों को समय से पानी उपलब्ध नहीं हो पाता है। अधिक पैसा खर्च कर मजबूरी में किसानी का कार्य किया जाता है, जिसको लेकर अखिल भारतीय किसान सभा का धरना प्रदर्शन किया गया है।
 
नहरों की सफाई व मरम्मत की मांग, शीघ्र मरम्मत को लेकर सौंपा ज्ञापन

चकिया तहसील के माइनरों की बदहाल स्थिति व शीघ्र मरम्मत तथा सिल्ट सफाई को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने चकिया नगर स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया तथा नहर मरम्मत व सिल्ट सफाई को लेकर जेई राज यादव को ज्ञापन भी सौंपा।

 इस अवसर पर किसान सभा के जिलाध्यक्ष परमानंद मौर्य ने सभा का संचालन किया तथा वक्ताओं ने कहा कि खेती का समय नजदीक आ गया है, लेकिन चकिया तहसील क्षेत्र के नहरों व माइनरों की स्थिति बदहाल है। जिससे किसान को समय से पानी उपलब्ध नहीं हो पाता है। वहीं मांग किया कि जल्दी से जल्दी नहरों की मरम्मत कराई जाए, अन्यथा किसान आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे।

विभाग की तरफ से जेई  राज यादव ने ज्ञापन लेकर जल्दी से जल्दी  माइनरों की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष परमानंद मौर्य, शंभू नाथ, लालचंद एडवोकेट, राजेंद्र सिंह, रघुनाथ विश्वकर्मा, बजरंगी चौहान, नंद लाल यादव, सिपाही चौहान, जय प्रकाश विश्वकर्मा, लालमणि विश्वकर्मा आदि के साथ साथ दर्जनों की संख्या में किसान उपस्थित रहे। 

आपको बता दें कि सिंचाई विभाग द्वारा संरक्षित उक्त माइनर बंधियों की मरम्मत न होने से किसानों को समय से पानी उपलब्ध नहीं हो पाता है। अधिक पैसा खर्च कर मजबूरी में किसानी का कार्य किया जाता है, जिसको लेकर अखिल भारतीय किसान सभा का धरना प्रदर्शन किया गया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*