जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
3 दिनों से जला है सैैदूपुर बाजार में 250 केवीए का ट्रांसफार्मर, अंधेरे व उमस से बेहाल हैं लोग
सैदूपुर बाजार में बिजली की आपूर्ति पिछले तीन दशक से एक मात्र 250 केवीए के ट्रांसफार्मर से की जाती है।
 
बिजली विभाग के कर्मचारी नहीं मानते योगी आदित्यनाथ का आदेश, कब बदलेगा ट्रांसफार्मर
 

 चंदौली जिला की चकिया तहसील अंतर्गत सैदूपुर कस्बा में लगा 250 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले 3 दिनों से जला पड़ा हुआ है। जिससे इस भीषण उमस भरी गर्मी में लोग बिलबिलाएं हुए हैं। वहीं पेयजल का बुरी तरह से संकट गहराया हुआ है।


 आपको बता दें कि लगभग एक किलोमीटर की दूरी में फैले सैदूपुर बाजार में बिजली की आपूर्ति पिछले तीन दशक से एक मात्र 250 केवीए के ट्रांसफार्मर से की जाती है। पूरे बाजार का लोड एकमात्र ट्रांसफार्मर पर होने के कारण गर्मी के दिनों में बिजली की खपत बढ़ने पर प्रायः तार टूटने और ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत बनी रहती है। जिसके लिए बाजार वासियों ने कई बार उच्चाधिकारियों का ध्यान भी आकृष्ट कराते हुए बाजार में दो ट्रांसफार्मर लगाकर आधा-आधा भाग में बांटकर आपूर्ति किए जाने की बात उच्चाधिकारियों तक पहुंचाई थी, मगर आज तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया। 

और लंबे समय से एकमात्र ट्रांसफार्मर से पूरे बाजार की आपूर्ति की जाती रही है। जिसके कारण गर्मी के दिनों में ट्रांसफार्मर से कुछ दूरी पर तार टूटने और ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत बनी रहती है। अभी दो माह पहले भी लोड अधिक पड़ने के कारण ट्रांसफार्मर का दो फेज का खूंटी जल गया था। जिसका मरम्मत कर किसी तरह आपूर्ति शुरू की गई थी, मगर पुनः ट्रांसफार्मर के जल जाने से पूरे बाजार में अंधेरा पसरा हुआ है। वहीं भीषण उमस भरी गर्मी में लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं। जिससे कस्बे वासियों का जीना मुहाल हो गया है। शाम होते ही पूरे बाजार में अंधेरा पसारने के साथ ही पेेयजल का गंभीर संकट उठ खड़ा हो गया है। ऐसी स्थिति में लोग बिजली विभाग के अधिकारियों को कोसने को मजबूर हो रहे हैं।

   कस्बा के राकेश, मनीष, अरविंद, चक्रधारी, सुनील, राजीव, सुरेश, बृजेश आदि ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 24 घंटा के अंदर ट्रांसफार्मर बदलकर आपूर्ति सुनिश्चित नहीं की गई तो वह आंदोलन करने को विवश होगें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*