जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया में सावन मेले को लेकर तैयारी बैठक, अधिकारियों ने क्षेत्रीय लोगों के साथ बनायी रणनीति
दर्शन करने आने वाले दर्शनार्थियों पर नजर रखी जा सके और किसी भी तरह की महिला दर्शनार्थियों के साथ होने वाली परेशानियों के समय मदद ली जा सके। मंदिर इलाके में चोरी, छिनैती व उच्चकागिरी जैसा घटनाओं को रोकने के संदर्भ में भी चर्चा की गयी। 
 

जागेश्वर नाथ धाम में मेले को लेकर तैयारी

शिवालय एवं देवालय पर उमड़ती है भीड़

उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद ने की मीटिंग
 

आगामी सावन मास में शिवालय एवं देवालय में पर लगाने वाले मेले को लेकर स्थानीय पुलिस महकमा पूरी तरह सक्रिय है। इसको लेकर लगातार स्थानीय संभ्रांत लोगों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। उसी क्रम में चकिया कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हेतिमपुर गांव स्थित बाबा जागेश्वर नाथ धाम में सोमवार की शाम को उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद यादव की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। जिसमें बुधवार से शुरू हो रहे सावन मास में मेले को लेकर होने वाली तैयारियों के संदर्भ में निर्देश दिए गए। 

जागेश्वर नाथ मंदिर परिसर में आने वाली कांवरियों सहित भोले भक्तों की भीड़ को देखते हुए स्थानीय सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के दिशा निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी ने कहा कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे को सही करा दें, जिससे कि दर्शन करने आने वाले दर्शनार्थियों पर नजर रखी जा सके और किसी भी तरह की महिला दर्शनार्थियों के साथ होने वाली परेशानियों के समय मदद ली जा सके। मंदिर इलाके में चोरी, छिनैती व उच्चकागिरी जैसा घटनाओं को रोकने के संदर्भ में भी चर्चा की गयी। 

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश राय ने कहा कि इस बार सावन मास में लगने वाले मेले को लेकर पुख्ता इंतजाम रहेंगे और चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन की नजर रहेगी। सादे वेश में भी महिला व जेंट्स पुलिसकर्मी परिसर का भ्रमण करते नजर आएंगे, जिससे कोई घटना घटित ना हो सके। इसके अलावा नदी के किनारे भी पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी। 

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि बाहर से जल भर कर आने वाले कांवरियों पर भी विशेष नजर रहेगी और परिसर में किसी को रुकने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं कतार बद्ध तरीके से महिला व पुरुष दर्शनार्थी मंदिर में पहुंचकर दर्शन करने का मौका दिया जाएगा। 

इस बैठक के  दौरान कोतवाल राजेश यादव, रामपुर चौकी प्रभारी गिरीश चंद्र राय, कांस्टेबल प्रवेश कुमार यादव, सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*