जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कम्पोजिट विद्यालय उदयपुरा के द्वारा निकाली गई स्कूल चलो अभियान रैली
चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत स्कूल चलो अभियान के तहत परिषदीय स्कूलों में जागरूकता रैली व घर-घर संपर्क अभियान चलाया जा रहा है
 
स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत रैली निकाल कर अभिभावकों को जागरूक किया गया

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत स्कूल चलो अभियान के तहत परिषदीय स्कूलों में जागरूकता रैली व घर-घर संपर्क अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान विकास खण्ड शहाबगंज के कम्पोजिट विद्यालय उदयपुरा के द्वारा स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत रैली निकाल कर अभिभावकों को जागरूक किया गया और शत् प्रतिशत नामांकन के लिए अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है।

school chalo abhiyan

आपको बता दें कि खण्ड शिक्षा अधिकारी अरविन्द यादव के निर्देशन में स्कूल चलो अभियान की रैली निकाली जा रही है।वहीं परिषदीय विद्यालय के बच्चों को सरकार के द्वारा दिए जा रहे भौतिक संसाधनों के बारे में अभिभावकों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

school

 प्रधानाध्यापक वरुणेंद्र पाठक ने बताया कि समय से विद्यालय में नामांकन करा कर बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विभाग के निर्देशानुसार स्कूल चलो अभियान चलाया जा रहा है।जगे देश की क्या पहचान, पढ़ा लिखा हो हर इंसान।,बेटा बेटी एक समान, दोनों को दो विद्या दान।,आओ शिक्षा का अलख जगाएं, साक्षर भारत का अभियान चलाएं।शिक्षा का करें प्रसार, हर बालिका हो होनहार।,कदम क्रांति के नहीं रुकेंगे,बेटा बेटी सभी पढ़ेंगे। जैसे नारों से ग्राम पंचायत ‍‌‌किड़िहिरा की गलियां गूंज उठी।

प्रधानाध्यापक ने अभिभावकों से कहा कि एक बच्चे की पढ़ाई में मां की सबसे अहम भूमिका होती है पिता अक्सर बच्चे के लिए धन की व्यवस्था करते हैं लेकिन एक मां का कर्तव्य है कि उसका बच्चा समय से विद्यालय जा कर पढ़ाई करें। इसलिए सभी माताएं अपने बच्चों का प्रवेश परिषदीय विद्यालय में कराएं क्योंकि युवा अध्यापकों के कड़ी मेहनत रुचि व लगन से परिषदीय विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता बहुत बेहतर होती जा रही है। 

इस मौके पर अध्यापक अमर बहादुर सिंह, संजीव सिंह,जावेद खां,मेराज अहमद,बिबेकानन्द त्रिपाठी, सत्येन्द्र कुमार,आंगनवाड़ी सहायिका रोशनावती,शांति, अभिभावक श्यामजी,चन्द्रशेखर आदि लोग मौजूद रहे।