जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पत्नी रहते पति ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में कर ली नाबालिग से दूसरी शादी, पहली पत्नी ने की शिकायत
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में शादीशुदा व्यक्ति की शादी होने की जानकारी पर ब्लॉककर्मियों में हड़कम्प मच गया है।
 

ऐसा भी होता है सामूहिक शादी में

लाभ लेने के लिए की जा रही है दोबारा शादी

पहली बीवी कर रही न्याय की फरियाद

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास खण्ड में शादी अनुदान योजना व मुख्यमंत्री सामूहिक शादी योजना में एक के बाद एक फर्जीवाड़े का खुलासा होता जा रहा है। अबकी बार एक पहले से शादीशुदा व्यक्ति ने लाभ लेने के लिए एक नाबालिग लड़की से शादी कर ली है। शादी करने वाले व्यक्ति की पहली पत्नी के शिकायत करने के बाद से पूरे ब्लॉक में हड़कंप मचा हुआ है। 

 

बताया जा रहा है कि ब्लॉक के खरौझा गांव के गुलजार की पुत्री चन्दा देवी ने  शहाबगंज ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि उसकी शादी मुसाखाड़ के मुन्नू के पुत्र लक्ष्मण के साथ मार्च 2020 में ही हो गयी है। उसके पति ने फर्जी ढंग से से गलत जानकारी देकर मुख्यमंत्री सामूहिक योजना का लाभ लेने के लिए सुल्तानपुर के राजूराम की पुत्री पुष्पा से 17 जून को ब्लॉक परिसर में दोबारा शादी कर ली गयी है।  

samuhik vivah

 

चंदा देवी का कहना है कि यह शादी एक ओर जहां गैरकानूनी है। वहीं लड़की उम्र भी 18 वर्ष से कम बतायी जा रही है। जांच पड़ताल करने पर मामले में सब कुछ साफ हो जाएगा। पीड़िता ने मामले की जांच कर सरकारी धन का दुरुपयोग करने व फर्जी ढंग से सरकारी सुविधा का लाभ लेने पर मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। samuhik vivah

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में शादीशुदा व्यक्ति की शादी होने की जानकारी पर ब्लॉककर्मियों में हड़कम्प मच गया है। अधिकारी व कर्मचारी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे हैं। बिना सही तरीके से जांच पड़ताल के करायी गयी इस शादी से विभाग की किरकिरी होने लगी है।

इस सम्बंध में बीडीओ दिनेश सिंह का कहना है कि शिकायता का प्रार्थना पत्र मिला है। मामले में जांच कराकर उचित कार्रवाई की जायेगी। ऐसा करना कानूनी अपराध है। जांच में शिकायत सही मिली तो कार्रवाई होना तय है।

आपको बता दें कि चंदौली जिले के शहाबगंज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 17 जून को स्थानीय ब्लाक परिसर  में शादी समारोह का आयोजन किया गया। यहां पर 42 जोड़ों का वैदिक मंत्रोच्चार व 2 मुस्लिम जोड़े का मौलवी ने निकाह कराते हुए विवाह संपन्न कराया। जोड़ों ने एक दूसरे का हाथ थामकर साथ जीने मरने की कसमें खायीं थीं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह व बीडीओ दिनेश सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते हुये विवाह का प्रमाण पत्र सौंपा था। 

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*