जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया में खंड स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता, बच्चों ने दिखाया दमखम
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। उसके बाद प्राथमिक विद्यालय चकिया प्रथम के बच्चों द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया गया।
 

शिक्षक की कुंभार जैसा होता है रोल

बच्चों के भविष्य को सवारने का करता है कार्य

 चंदौली जिला के चकिया नगर पंचायत स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में परिषदीय विद्यालय की खंड स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक कैलाश खरवार, विशिष्ट अतिथि उप जिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद तथा खंड शिक्षा अधिकारी एसपी सहाय ने फीता काटकर किया।

  कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। उसके बाद प्राथमिक विद्यालय चकिया प्रथम के बच्चों द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया गया।

  प्रतियोगिता उद्घाटन के अवसर पर विधायक कैलाश खरवार ने कहा कि बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक शिक्षा का होना भी आवश्यक है। शिक्षा से मानसिक तो खेलकूद से बच्चों का शारीरिक विकास होता है। उप जिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद ने कहा कि शिक्षा के साथ से खेलकूद से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है इसलिए समय-समय पर खेलकूद का होना भी आवश्यक है।

   खंड शिक्षा अधिकारी एसपी सहाय ने कहा कि बच्चे कच्चे घड़े के समान होते हैं वहीं शिक्षक कुंभार की तरह उन्हें संवारने का काम करते हैं। वहीं बच्चे शिक्षकों द्वारा दिए गए ज्ञान के बल पर प्रौढ़ होकर आगे निकलते है तो जिला प्रदेश ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन करते हैं।

  बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान 50 मीटर 100 मीटर 200 मीटर 400 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता हुई। जिसमें 50 मीटर बालक वर्ग के दौड में प्राथमिक विद्यालय बैराझी के दिनेश, 100 मीटर दौड़ में गणेशपुर के रोहित, 200 मीटर में बैरा के इंदल, 400 मीटर दौड़ में बरौझी के प्रिंस यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग में 50 मीटर की दौड़ में बरौझी की रूपाली, 100 मीटर 200 मीटर में बरौझी की ही वर्षा, 400 मीटर दौड़ में रूपाली, पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बालक वर्ग में 100 मीटर की दौड़ में भभौरा के रामचरित्र, 400 मीटर दौड़ में बियासड के अनिरुद्ध तथा बालिका वर्ग में बरौझी की मंसा तथा धरदे की छाया ने प्रथम स्थान अर्जित किया।

प्रतियोगिता के दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित ब्लॉक अध्यक्ष अजय गुप्ता ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की चकिया ब्लॉक अध्यक्ष रीता पांडेय, अखिल भारतीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र मोहन सिंह, राजेश पटेल, विवेकानंद दुबे, जेपी पटेल, अनिल यादव, सुनील पटेल, आशीष, मनोज पांडेय, मनोज, राकेश मिश्रा सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन बजरंगी यादव तथा ज्योति प्रकाश ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*