जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय का विधायक जी ने किया उद्घाटन, मीणा भी रहे मौजूद
चंदौली जिले की चकिया तहसील में पहली बार नवनिर्मित स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय का माननीय विधायक कैलाश खरवार के हाथों उद्घाटन किया गया
 

स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय का  विधायक कैलाश खरवार के हाथों उद्घाटन किया गया

शिक्षकों ने स्वेच्छा से 100 से भी ज्यादा पुस्तकों का दान कर एक अच्छी सोच

चंदौली जिले की चकिया तहसील में पहली बार नवनिर्मित स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय का माननीय विधायक कैलाश खरवार के हाथों उद्घाटन किया गया। मौके पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए विकसित की जाने वाली विशेष सुविधाओं के बारे में भी चर्चा की गयी। चकिया के उपजिलाधिकारी और नगर पंचायत के प्रशासक प्रेम प्रकाश मीणा की पहल पर इसका निर्माण कराया गया है। 

शीघ्र ही द्वितीय चरण में पुस्तकालय से सटाकर सीनियर सिटीजंस (वरिष्ठ नागरिकों) के लिए विशेष भवन का निर्माण करवाया जाएगा, जिसमें उनके मनोरंजन, अध्यात्म, गोष्ठी इत्यादि से संबंधित समुचित व्यवस्था करवाई जाएगी। ताकि पुस्तकालय के साथ-साथ हमारे वरिष्ठ नागरिक भी किताबों के साथ साथ सामाजिक जीवन, मनोरंजन इत्यादि का संपूर्ण लाभ ले एक स्वस्थ एवं सम्मानजनक जीवन जीने में सहायक हो सके

Swami Vivekanand Library Chakiya Nagar Panchayat

कहा जा रहा है कि इस जगह पर वरिष्ठ नागरिकों हेतु सार्वजनिक भवन का निर्माण 1 महीने के भीतर नगर पंचायत चकिया द्वारा शुरू करवा दिया जाएगा।

पुस्तकालय के उद्घाटन के दौरान बहुत से बच्चों एवं शिक्षकों ने स्वेच्छा से 100 से भी ज्यादा पुस्तकों का दान कर एक अच्छी सोच और पहल का परिचय दिया। इससे पुस्तकालय व वाचनालय को विकसित करने में मदद मिलेगी।

नगर पंचायत चकिया अब पुस्तकालय में अब समुचित बैठने, किताबों को रखने, लाइब्रेरियन की नियुक्ति एवं पुस्तकालय व वरिष्ठ जनों के लिए सार्वजनिक भवन को चलाने हेतु समिति के निर्माण के गठन की तरफ तेजी से कार्य कर दोनों ही महत्वपूर्ण सार्वजनिक सुविधाओं को अविलंब क्रियाशील करने की दिशा में कार्य करेगा।