जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के दौरान किसानों की समस्याओं पर हुआ चर्चा
बैठक में किसानों ने कहा कि चकिया में जल शक्ति मंत्री का आना व रात्रि में सिंचाई विभाग का दौरा करना केवल दिखावटी रहा। सूखे की मार झेल रहे किसानों को कोई राहत पैकेज नहीं मिला।
 

25 सितंबर को शिकारगंज में लगेगी किसान जन चौपाल

उठेगी किसानों की आवाज

किसानों की समस्याओं का अनदेखी कर रही है सरकार


 चंदौली जिला के चकिया विकासखंड अंतर्गत शिकारगंज के चौधरी चरण सिंह इंटर कॉलेज में रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले क्षेत्र के किसानों की बैठक संपन्न हुई। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार तथा सिंचाई विभाग से किसानों की समस्या हल करने की मांग उठाई गई।

   बता दें कि बैठक में किसानों ने कहा कि चकिया में जल शक्ति मंत्री का आना व रात्रि में सिंचाई विभाग का दौरा करना केवल दिखावटी रहा। सूखे की मार झेल रहे किसानों को कोई राहत पैकेज नहीं मिला। किसानों ने बैठक के माध्यम से सूखा राहत पैकेज, भोका कट कर परियोजना के अंतर्गत भोका बंधी में अस्थाई पानी की व्यवस्था करने व मछली ठेका रद्द करने की मांग उठाई गई।

United Kisan Morcha meeting

 किसानों ने कहा कि सूखे की मार झेल रहे किसानों को सिंचाई के संकट का समाधान हेतु नेवाज गंज पंप कैनाल का पानी उठाकर भोका बंधी में गिरा दिया जाए तब भी किसानों की समस्या का हल निकल सकता है। कहा कि नहर माइनर की मरम्मत व सफाई भी हर साल भ्रष्टाचार के चपेट में रहता है। कहा कि सरकार कि किसान विरोधी नीतियों के कारण किसानी खेती तबाह हो रही है। किसानों की खेती को बर्बाद कर कारपोरेट घरानों के हाथों में देने की साजिश हो रही है। पूंजी पतियों के सामानों की कीमत तय करने का अधिकार उन्हें है, लेकिन किसानों को अपनी फसलों को औने पौने दाम पर बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है। क्योंकि सरकार न्यूनतम मूल्य देना नहीं चाहती।

बैठक में किसानों ने कहा कि 25 सितम्बर को शिकारगंज में किसान जन चौपाल लगाकर सिचाई समस्या का स्थायी हल, शिकारगंज इलाके किसानों को राहत पैकेज देने, मछली ठेका रद्द करने की मांग उठा कर आंदोलन का आगाज होगा।

United Kisan Morcha meeting

 बैठक में किसान नेता व प्रतिष्ठित किसान रामचंद्र यादव, बाढ़ू यादव, कमलेश पति कुशवाहा, हिम्मत सिंह, किसान विकास मंच के राम अवध सिंह, किसान सभा के लालचंद यादव, मजदूर किसान मंच के अजय राय, किसान यूनियन के ओम शंकर चौहान,किसान नेता शम्भू नाथ यादव, रूपेन्द्र चौहान, सरोज यादव, अशोक यादव, अरबिंद यादव, अमर बहादुर चौहान,  राजेन्द्र यादव, बलिराम,माया सिंह, गिरजा,ह्रदय नारायण सिंह, जग्गु यादव,बृजेश  सहित दर्जनों किसान शामिल रहें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*