जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया में विश्वकर्मा उत्थान मंच की ओर से विश्वकर्मा जन चेतना सम्मेलन संपन्न
विशिष्ट अतिथि बिहार लोहार महासभा के अध्यक्ष जग नारायण शर्मा ने कहा कि संगठन से ही विश्वकर्मा समाज राजनैतिक व सामाजिक भागीदारी हासिल करने में सफल होगा।
 

चंदौली जिला के चकिया नगर स्थित जयगुरुदेव लान परिसर में विश्वकर्मा उत्थान मंच की ओर से विश्वकर्मा एकता सम्मेलन रविवार को आयोजित किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि वाराणसी संसदीय क्षेत्र के भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि सम्मान भारतीय संस्कृति का स्वभाव है। सम्मान से प्रेरणा पाकर व्यक्ति समाज और राष्ट्र के उत्थान की ओर मजबूती से अग्रसर होता है।

Vishwakarma Jan Chetna

 उन्होंने कहा विश्वकर्मा समाज निर्माण का समाज है। जो देश के विकास में अहम भूमिका अदा करता है। इस समाज की राजनैतिक और सामाजिक भागीदारी बढ़ने से देश समृद्धि की ओर बढ़ेगा। विशिष्ट अतिथि बिहार लोहार महासभा के अध्यक्ष जग नारायण शर्मा ने कहा कि संगठन से ही विश्वकर्मा समाज राजनैतिक व सामाजिक भागीदारी हासिल करने में सफल होगा। उन्होंने कहा जिसके लिए समाज के बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आकर नेतृत्व करना जरूरी है।

कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों द्वारा भगवान विश्वकर्मा के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलित किया गया और समाज के पुरोधा स्वर्गीय रामजियावन दास बावला और स्वर्गीय रामकिशोर शर्मा बेहद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम को आरंभ किया गया।

Vishwakarma Jan Chetna
मंच के माध्यम से स्वागत गीत "सजा दो घर को गुलशन सा मेरे सरकार आए हैं" गायक कलाकार समाज के सावंत विश्वकर्मा ने सुनाकर अतिथियों का स्वागत किया। अन्य समाज के लोगों ने गीत प्रस्तुत कर समां बांधा।
आयोजक द्वारा अतिथियों को भगवान विश्वकर्मा के चित्र का तस्वीर समाज द्वारा बनाई गई हथोड़ा, अंग वस्त्र, टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर श्रीकांत विश्वकर्मा, शैलेश विश्वकर्मा, अनीता शर्मा, मीना विश्वकर्मा, सेवानिवृत्त फौजी विजय नारायण विश्वकर्मा, रिंकू विश्वकर्मा, विजय विश्वकर्मा, रीता विश्वकर्मा, राजेश कुमार राजू विश्वकर्मा, जगदीश विश्वकर्मा, राहुल विश्वकर्मा, कालिका विश्वकर्मा, नंदलाल विश्वकर्मा, श्याम नारायण विश्वकर्मा, जवाहिर विश्वकर्मा सहित तमाम समाज के लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वकर्मा उत्थान मंच के अध्यक्ष रिटायर्ड फौजी श्याम लाल विश्वकर्मा ने संचालन सुभाष विश्वकर्मा ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*