जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया में मनाई गई डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि, समाजवादी पार्टी कार्यालय पर किया गया याद
समाजवादी पार्टी के विधान सभा महासचिव सूबेदार कुशवाहा के नेतृत्व में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं समाजवादी राजनेता स्वर्गीय राम मनोहर लोहिया का पुण्यतिथि मनाया गया।
 
चकिया में मनाई गई डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि
सपा नेताओं ने किया याद
 

चंदौली जिले के चकिया नगर स्थित समाजवादी पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर मंगलवार की दोपहर समाजवादी पार्टी के विधान सभा महासचिव सूबेदार कुशवाहा के नेतृत्व में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं समाजवादी राजनेता स्वर्गीय राम मनोहर लोहिया का पुण्यतिथि मनाया गया। जिसमें लोगों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वहीं समाजवादी नेताओं ने उनके कृत्यों पर प्रकाश डाला।


इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि डॉ. लोहिया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ-साथ समाजवादी विचारधारा के चितक थे। डॉ. लोहिया ने कहा था कि बदलाव के लिए जिदा कौमें पांच वर्ष तक इंतजार नहीं करती है। उन्होंने किसानों की समस्या का समाधान के लिए हिद किसान पंचायत की स्थापना की थी। कहा कि डा. लोहिया ने ऐसे संसार का सपना देखा था जहां किसी भी इंसान पर जुल्म ज्यादती न हो।

Dr Ram Manohar Lohia death anniversary


वहीं सपा नेता बब्बन सिंह यादव ने कहा कि आजादी के लिए देश में आंदोलनों में कई बार जेल गये। सन् 1942 का अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन भूमिगत होकर चलाने का फैसला लिया। आजादी मिलने के बाद डा लोहिया समाजवादी विचारधारा,गैर बराबरी, ऊच-नीच,जाति व नारी विभेद, छूत-अछूत विभेद को खत्म कर पिछड़ों के आरक्षण को लेकर आंदोलन चलाया।


इस दौरान जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि दशरथ चंद्र सोनकर, सपा युवजन सभा जिला उपाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव, चंद्रशेखर भारती, सरवन कुमार, सुदामा यादव, कमलेश, राममूरत सहित तमाम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।