जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खाद्य विभाग की जांच से हड़कंप, सैदूपुर में छापे के बाद मचा हड़कंप
सामग्रियों के नमूने में जांच के दौरान मिलावट पाए जाने पर इंस्पेक्टर नेहा त्रिपाठी ने दुकानदारों को सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया।
 

सैदूपुर के किराना की दुकानों पर छापा

मिलावटी खाद्य सामग्री पर इंस्पेक्टर ने दी चेतावनी 

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली अंतर्गत सैदूपुर कस्बा में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को जांच अभियान चलाया। इस दौरान किराना की कई दुकानों पर खाद्य सामग्रियों के नमूने लिए। कई सामग्रियों के नमूने में जांच के दौरान मिलावट पाए जाने पर इंस्पेक्टर नेहा त्रिपाठी ने दुकानदारों को सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया। मगर  खाद्य विभाग के औचक निरीक्षण से  किराना व्यवसाईयों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

food department raids

बता दें कि खाद्य विभाग की इंस्पेक्टर नेहा त्रिपाठी ने किराना की कई दुकानों में काली मिर्च, सरसों के तेल, हल्दी पाउडर, रिफाइंड तेल के नमूने लिए। खाद्य सामग्रियों के लिए गए नमूनों की अपने पास रहे बैन में लैव किट द्वारा जांच किया तो सबमें मिलावट पाया गया। 

food department raids

जिस पर उन्होंने दुकानदारों को हिदायत देकर छोड़ दिया। कहा कि इस बार दुकानदारों को माफ कर दिया जा रहा है मगर आगे जांच के दौरान इस तरह की गड़बड़ी पाई गई तो मिलावटी सामग्री बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*