जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भगवान श्रीकृष्ण के बरही के अवसर पर चकिया उपजिलाधिकारी आवास परिसर में आज होगा कजरी महोत्सव
इस आयोजन के दौरान कई जनपदों से पहुंचे सांस्कृतिक कलाकारों के द्वारा अपनी प्रतिभाएं प्रदर्शित की जाती रही है जो आज भी लगातार चली आ रही है।
 

विभिन्न जिले से आए लोकगीत कलाकार दिखाएंगे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन, तैयारियां पूर्ण

 


चंदौली जिला के चकिया क्षेत्र के सांस्कृतिक विरासत के रूप में प्रसिद्ध भगवान श्रीकृष्ण बरही के अवसर पर शुुक्रवार को आज दोपहर 12 बजे से ऐतिहासिक कजरी महोत्सव का आयोजन नगर पंचायत द्वारा उप जिलाधिकारी आवास परिसर में स्थित वटवृक्ष तले होगा। जिसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

बता दें कि लतीफशाह का मेला संपन्न होने के साथ ही चकिया में 109 वर्षों से ऐतिहासिक कजरी महोत्सव का आयोजन किया जाता है। इस आयोजन के दौरान कई जनपदों से पहुंचे सांस्कृतिक कलाकारों के द्वारा अपनी प्रतिभाएं प्रदर्शित की जाती रही है जो आज भी लगातार चली आ रही है। इस बार भी आयोजन में भाग लेने के लिए 65 लोक संगीत के कलाकारों ने नगर पंचायत कार्यालय में अपना पंजीकरण कराया है।

 इस संदर्भ में नगर पंचायत कार्यालय में अधिशासी अधिकारी मेंहीलाल गौतम ने कजरी महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विषय वस्तु पर आधारित कजरी महोत्सव ऐतिहासिक होगा। इसके लिए 65 कलाकारों ने अपना रजिस्ट्रेशन नगर पंचायत में करा लिया है। इसके लिए चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, बलिया, सोनभद्र, जौनपुर, गाजीपुर, जनपदों के अलावा बिहार प्रांत के कलाकारों द्वारा अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन महोत्सव के दौरान प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कलाकारों को 15 मिनट का समय गायन के दौरान निर्धारित किया गया है। इस दौरान प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले कलाकारों को आयोजक मंडल द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसके अलावा अन्य कलाकारों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया जाएगा।

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में अधिकारियों, राजनैतिक लोगों तथा आम नागरिकों की उपस्थिति रहेगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*