जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया नगर पंचायत की पार्किंग शुल्क नीलामी प्रक्रिया ईओ के उपस्थिति में हुई पूर्ण
 

चंदौली जिले के चकिया आदर्श नगर पंचायत के पार्किंग शुल्क नीलामी की प्रक्रिया नगर पंचायत कार्यालय में नगर पंचायत अंतर्गत तीनों स्थानों पर पार्किंग शुल्क के नीलामी की बोली लगाई गई। 


इस दौरान 3 ठेकेदारों ने प्रतिभाग किया। जिसमें सुजीत कुमार, संदीप मौर्य, व राजीव सिंह ने प्रतिभाग किया। जिसमें प्रथम बोली सुजीत कुमार ने 350000 लगाई। जिसके बाद राजीव सिंह ने 650000 की दूसरी बोली लगाई। इसके बाद तीसरे ठेकेदार संदीप मौर्या के बोली नहीं लगाने पर अधिकतम बोली बोलने वाले राजीव सिंह को आदर्श नगर पंचायत चकिया के तीनों स्थानों के पार्किंग शुल्क का टेंडर जारी कर दिया गया है।


आपको बताते चलें कि कोरोना काल के बाद से नगर पंचायत का टेंडर जारी नहीं किया गया था। जिसके कारण नगर पंचायत को लगातार राजस्व हानि हो रही थी। जिसके बाद अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम की उपस्थिति में पार्किंग शुल्क नीलामी की प्रक्रिया पूरा किया गया । जिसके तहत नगर पंचायत सीमा के अंतर्गत आने वाले व्यवसायिक व अन्य वाहनों को नगर पंचायत को शुल्क अदा करना होगा।


बताते चलें कि नगर पंचायत सीमा में अन्यत्र से आने वाले सवारी व व्यावसायिक वाहनों से नगर पंचायत शुल्क लेती है। जिसका उपयोग नगर पंचायत क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए किया जाता है। तथा नगर पंचायत के आय के मुख्य स्रोतों में से एक है।