जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आजादी के अमृत महोत्सव के विद्यालय में हुए विविध कार्यक्रम, पौधरोपण कर उसे संरक्षित करने पर भी दिया गया बल
पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदूपुर में शनिवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान विद्यालय परिसर में पौधारोपण का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। 
 

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड के परिषदीय विद्यालयों में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदूपुर में शनिवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान विद्यालय परिसर में पौधारोपण का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। 

  आपको बता दें कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदूपुर में आयोजित रंगोली, पोस्टर, तथा मेहंदी प्रतियोगिता में स्कूल के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। सहायक अध्यापक रेनू वर्मा ने बच्चों को शिक्षा के साथ ही विभिन्न तरह के हुनर भी सिखाएं। इस दौरान आंवला, गुड़हल के दर्जनों वृक्ष तथा गेंदा के फूल भी लगाए लगाए गये तथा उन्हें संरक्षित करने पर भी बल भी दिया गया। 

  इस दौरान इंचार्ज प्रधानाचार्य उषा सिंह ने कहा कि पूरा देश स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। ऐसे में शिक्षकों की भूमिका भी महत्वपूर्ण हो गई है। शिक्षक देश के भविष्य को संवारने का काम करते हैं बच्चों को देश के आजादी के बारे में बताना और उन्हें शिक्षा के साथ आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिक्षकों की बड़ी भूमिका होती है ऐसे में सभी का दायित्व है कि वह खुद की जिम्मेदारी समझते हुए देश के भविष्य को संवारने का काम करें। साथ ही अधिक से अधिक लगाकर पर्यावरण के संरक्षण में अपना योगदान दें। 

  इस अवसर पर सहायक अध्यापक रेनू वर्मा, दिलीप पाल, दलित, सुमनलता सहित स्कूल के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*