जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर राजदरी, लतीफशाह बीयर तट हुआ गुलजार, जुटे सैलानियों ने 2021 को किया अलविदा
चंदौली जिले में नए साल का आगाज वनांचल की वादियां में  होने लगा है घने कोहरे व कड़ाके की ठंड के बावजूद नूतन वर्ष के जश्न को मनाने के लिए पूर्व संध्या से ही लोग आने लगे
 

नव वर्ष की पूर्व संध्या

राजदरी, लतीफशाह बीयर तट हुआ गुलजार

जुटे सैलानियों ने 2021 को किया अलविदा
 


चंदौली जिले में नए साल का आगाज वनांचल की वादियां में  होने लगा है घने कोहरे व कड़ाके की ठंड के बावजूद नूतन वर्ष के जश्न को मनाने के लिए पूर्व संध्या से ही लोग आने लगे। शुक्रवार को विभिन्न जलप्रपातों पर बड़ी संख्या में जुटे सैलानियों ने 2021 को अलविदा किया और नए वर्ष के आगमन पर सैर सपाटा किया। प्रशासन की बंदिशों के बावजूद सैलानी जल प्रपात की ओर कूच करने की तैयारी में जुटे रहे। 

आज नव नर्व पर सैलानियों को सुरक्षा के मानकों का पालन करना होगा। नव वर्ष का आगाज पिकनिक स्पाटों पर शैर सपाटाते के साथ है । राजदरी-देवदरी जल प्रपात सहित लतीफशाह बीयर, औरवाटाड़, नौगढ़ भैसौड़ा बांध समेत बाबा जागेश्वरनाथ धाम व अन्य धार्मिक स्थल मुफीद होगा। नगर, गांव ही नहीं जनपद के कोने-कोने से सैलानी जल प्रपात की ओर कूच करने को लेकर तैयारी में लग गए हैं। 


नव वर्ष की पूर्व संध्या पर लतीफशाह बीयर तट पर दो व चार चक्के के वाहनों से पहुंचे। सैलानी बीते वर्ष को अलविदा कहते हुए नये साल के जश्न को अपने तरीके व अंदाज में मनाने में लगे रहे। भारी भीड़ के बावजूद सुरक्षा व्यवस्था नदारद थी। सैलानी नजदीक जाकर सेल्फी लेने में लगे रहे। कुछ लोगों ने शाकाहारी मांसाहारी भोजन पकाकर स्वजन के साथ रिश्तेदारों, नातेदारों को खिलाया। सैलानियों ने जमकर जंगल में लुत्फ उठाया। अगले दिन नव वर्ष पर जंगलों का सन्नाटा तोड़ने को लोग बेताब दिखे। पिकनिक स्पाटों पर भोजन के सामानों की पोटरी तैयार करने में शुक्रवार को पूरे मनोयोग के साथ लगे रहे। 

कहां, कैसे मस्ती के साथ किस स्थल पर दोस्त मित्रों को खिलाया जाएगा। इस बात को लेकर लोग पूरे दिन स्थान चयन करने में लगे रहे। ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर गीत संगीत की धुन पर जमकर थिरकने की तैयारी की। सैलानियों को मौसम की अनकुलता की जरा भी परवाह नहीं है। हालांकि जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। पिकनिक स्पाटों पर भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए पाबंदी लगा दी है। 

अपने स्तर से नए वर्ष का जश्न मनाने को बेताब हैं। राजदरी देवदरी जलप्रपात का मुख्य गेट हमेशा की तरह नव वर्ष एक जनवरी को खुला रहेगा। यहां आने वाले सैलानी सुरक्षा के मानकों को पूरा करेंगे। जो नियमों का पालन नहीं करेगा उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*