जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
महादेवपुर कला गांव का सफाई कर्मी नदारत, गंदगी का अंबार
विकास खण्ड अंतर्गत महादेवपुर कला गांव में जहां नालियों गंदगी से बजबजा रही है वहीं सड़क के किनारे गंदगी व झाड़ियों का अंबार लगा हुआ है। इतना ही नहीं परिषदीय विद्यालय के पास भी साफ सफाई नहीं की जा रही है। 
 
सड़क किनारे लगे झाड़ियों से पनप रहे हैं मच्छर
संक्रमण का खतरा
महादेवपुर कला गांव का सफाई कर्मी नदारत
गंदगी का अंबार

 


चंदौली जिले के चकिया क्षेत्र में स्वच्छ भारत मिशन के तहत भले ही स्वच्छता को लेकर दावे किए जा रहे हो लेकिन गांव की तस्वीर नहीं बदल रही है। विकास खण्ड अंतर्गत महादेवपुर कला गांव में जहां नालियों गंदगी से बजबजा रही है वहीं सड़क के किनारे गंदगी व झाड़ियों का अंबार लगा हुआ है। इतना ही नहीं परिषदीय विद्यालय के पास भी साफ सफाई नहीं की जा रही है। 


शनिवार को मीडिया से गांव के सुदामा राम ने आरोप लगाते हुए कहा कि गांव में वर्षो से नालियों की सफाई नहीं हुई है। जगह जगह कूडे़ के ढेर लगे हैं। ऐसे में संक्रामण बीमारियां फैलने का आशंका बनी रहती है। स्कूलों में सफाई कर्मी झाडू मारने या कूडा उठाने नहीं आता है। इतना ही नहीं स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच मुक्त किए जाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अधिकांश लोगों के घर में शौचालय न होने से ग्रामीणों को खुले में शौच को जाने को मजबूर है। 

Mahadevpur Village sudama ram


सुदामा राम ने बताया कि जगह जगह जलभराव व सड़क किनारे झाड़ियों का अंबार लगने से मच्छर पनप रहे है। सफाई कर्मी के गांव में न आने की शिकायत ग्रामीणों ने कई बार ब्लाक व तहसील में किया। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। गंदगी से हर समय संक्रामक रोगों के फैलने की संभावना बनी हुई है। गंदगी से ग्रामीणों को आए दिन समस्या झेलनी पड़ रही है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए है।