जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चकिया तहसील में DM की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, 1 सप्ताह के अंदर निस्तारण को लेकर दिए निर्देश
जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग एवं ट्यूबवेल विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि धान की खेती को देखते हुए किसानों को पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं।
 

चकिया- स्थानीय तहसील सभागार में शनिवार की सुबह जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें की आवास शौचालय सड़क सिंचाई एवं जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने एवं जमीन से संबंधित तथा अन्य विभागों से संबंधित लगभग 144 प्रार्थना पत्र पड़ा। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा मौके पर केवल 15 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। वहीं शेष बचे प्रार्थना पत्र का 1 सप्ताह के अंदर निस्तारण कर दिए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को  दिशा निर्देश दिए।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समय से निस्तारण कराएं। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। जिसको अधिकारी गंभीरता से लें। तहसील समाधान दिवस में मुख्य रूप से विकास विभाग सिंचाई विभाग विद्युत विभाग के शिकायतें अधिकांश पाई गई। जिसको लेकर जिलाधिकारी सख्त दिखे और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके साथ उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नहरों में टेल तक सिंचाई के लिए पानी पूरी क्षमता के साथ चलाया जाए। जिससे किसानों को अपने खेतों की सिंचाई करने में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग एवं ट्यूबवेल विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि धान की खेती को देखते हुए किसानों को पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। और वही खराब पड़े ट्यूबवेलों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता  अभियंता नलकूप को दिए।

इस दौरान एसपी अंकुर अग्रवाल, प्रभागीय वन अधिकारी दिनेश सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद यादव, सीओ राजेश कुमार राय, तहसीलदार विकास धर दुबे, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप निदेशक कृषि, खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे, सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*