जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
SDM मीणा ने किया सहकारी समिति का औचक निरीक्षण, केंद्र प्रभारी को चेतावनी, ADO कॉपरेटिव को जारी किया कारण बताओ नोटिस
चंदौली जिले के चकिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा शुक्रवार को सहकारी समिति सहदुल्लापुर में किसानों को खाद वितरण में की जा रही अनियमितता पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे।
 

सहकारी समिति का औचक निरीक्षण

SDM मीणा ने केंद्र प्रभारी को दी चेतावनी

 ADO कॉपरेटिव को जारी किया कारण बताओ नोटिस

चंदौली जिले के चकिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा शुक्रवार को सहकारी समिति सहदुल्लापुर में किसानों को खाद वितरण में की जा रही अनियमितता पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां किसानों की शिकायत सही पाए जाने पर केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कठोर चेतावनी दी तथा एडीओ कॉपरेटिव चकिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के इस कार्रवाई से कोआपरेटिव के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

  बता दें कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को किसानों का सहकारी समिति सहदुल्लापुर पर खाद वितरण का नियमित ना होना, समिति का समय से ना खुलना तथा खाद की आपूर्ति बाधित रखना संबंधित शिकायतें लगातार मिल रही थी। जिस पर वह शुक्रवार कि सुबह ही समिति पर पहुंच‌ गये और जांचोपरांत सभी आरोप सही मिलने पर समिति के प्रभारी को फटकार लगाते हुए कठोर चेतावनी दी। साथी ही एडीओ कॉपरेटिव चकिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

 

SDM Meena inspection

 SDM मीणा ने बताया कि किसानों धकी समस्या के निदान हेतु एडीओ कोऑपरेटिव की समिति पर डेली ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं ए आर कॉपरेटिव को निर्देश देकर तत्काल एक ट्रक यूरिया खाद चकिया सेंटर के लिए रवाना करवाया गया ।

 उन्होंने कहा कि किसानों को आगे भी खाद की समस्या आने नहीं दिया जाएगा, जरूरत के हिसाब से खाद बराबर उपलब्ध मिलेगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के इस कार्रवाई से किसानों के चेहरे खुश नजर आए। और लोग उन्हें दिल से दुआ दे रहे हैं।